गांव-गांव में कराई जाए लोगों की जांच : योगेश कुमार

नोडल अधिकारी योगेश कुमार ने मंगलवार को चांदपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कांट्रेक्ट ट्रेसिग बढ़ाने पर ध्यान दें गांव-गांव जांच कराई जाए और निगरानी समितियों को सजग किया जाए। इस दौरान उन्होंने स्याऊ व सैंद्वार में भी निगरानी समितियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 06:33 PM (IST)
गांव-गांव में कराई जाए लोगों की जांच : योगेश कुमार
गांव-गांव में कराई जाए लोगों की जांच : योगेश कुमार

जेएनएन, बिजनौर। नोडल अधिकारी योगेश कुमार ने मंगलवार को चांदपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कांट्रेक्ट ट्रेसिग बढ़ाने पर ध्यान दें, गांव-गांव जांच कराई जाए और निगरानी समितियों को सजग किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में और सुधार करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने स्याऊ व सैंद्वार में भी निगरानी समितियों की बैठक ली।

सुबह 11 बजे नोडल अधिकारी योगेश कुमार सबसे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पर उन्होंने एल टू वार्ड की व्यवस्थाओं को परखा। मरीजों का हाल जानने के साथ-साथ स्वास्थ्य अधिकारियों को सेवाओं में और अधिक सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने पाजिटिव केस और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। कहा कि 45 वर्ष से अधिक वाले पात्रों के लिए वैक्सीनेशन की ठोस व्यवस्था की जाए। पात्रों की सूची बनाने के साथ-साथ फोन नंबर भी लिया जाए। वहीं, गांव-गांव कांट्रैक्ट ट्रेसिग पर ध्यान देने, आरआरटी टीम द्वारा गांव-गांव जांच कराते हुए दवाई पहुंचाने के निर्देश दिए। उसके बाद वह राजकीय इंजीनियरिग कालेज में बने क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इसके बाद उन्होंने गांव स्याऊ व सैंद्वार में ग्राम प्रधानों, आंगनबाड़ी-आशाओं व निगरानी समितियों की बैठक ली। उन्होंने ग्राम प्रधानों से गांव में बने क्वारंटाइन सेंटरों में अन्य सुविधाएं बढ़ाने की बात कही। जिसमें प्रशासन द्वारा सहयोग करने पर जोर दिया गया। इस अवसर पर एसडीएम वीके मौर्य, तहसीलदार सुनील कुमार, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. केपी सिंह, बीपीसीएम सचिन कौशिक, खंड विकास अधिकारी दिनेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी