3,784 लाभार्थियों को मिली प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की तीसरी किस्त

जनपद में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 30784 लाभार्थियों के खातों में तीसरी किस्त हस्तांतरित की गई। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए विभिन्न पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में चयनित लाभार्थियों से सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 10:48 PM (IST)
3,784 लाभार्थियों को मिली प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की तीसरी किस्त
3,784 लाभार्थियों को मिली प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की तीसरी किस्त

बिजनौर, जेएनएन। जनपद में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 30784 लाभार्थियों के खातों में तीसरी किस्त हस्तांतरित की गई। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए विभिन्न पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में चयनित लाभार्थियों से सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की।

टाउन हाल में हुए कार्यक्रम में डीएम उमेश मिश्रा ने कहा कि जिला प्रशासन प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के चयनित लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने का हरसंभव प्रयास कर रहा है। इस योजना में लाभार्थी के बैंक के खाते में तीन किश्तों में ढाई लाख रुपये की धनराशि हस्तांतरित की जाती है। उन्होंने कहा कि जिले के 37,84 के लाभार्थियों के खातों में धनराशि स्थानांतरित की गई। कार्यक्रम में विधायक सदर सुचि मौसम चौधरी, एडीएम प्रशासन भगवान शरण दास, चेयरपर्सन रुखसाना परवीन, अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार, सपा नेता शमशाद अंसारी समेत पालिका का स्टाफ एवं इस योजना के लाभार्थी मौजूद थे।

संवाद सूत्र, हल्दौर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पालिका के सभाकक्ष में पीएम शहरी आवास योजना के लाभार्थियों एवं स्ट्रीट वेंडरों से वर्चुअल संवाद किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकारी योजनाओं की बिदुवार जानकारी हासिल की। पालिका सभाकक्ष में पालिकाध्यक्ष अमर सिंह पम्मी, डूडा के अवर अभियंता सौरभ कुमार, सर्वेयर शाश्वत रस्तोगी, अजय मोहन शर्मा, अरुण कुमार, नौशाद, जतिन, अंकित कुमार एवं लाभार्थी मौजूद थे।

- - - - - - पालिका में लाभार्थियों ने सुना मुख्यमंत्री का संवाद

धामपुर : नगर पालिका में सोमवार को प्रधानमंत्री आवास और पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों सहित अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संवाद सुना। संवाद के बाद पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता व ईओ सुभाष कुमार ने लोगों को इन योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के पीएम आवास व स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए संवाद किया। जिसका प्रसारण पालिका में पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता के कार्यालय में भी किया गया। इस दौरान दोनों योजनाओं के लाभार्थियों, पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता, ईओ सुभाष कुमार और अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने भी मुख्यमंत्री संवाद सुना। सुभाष कुमार ने बताया कि पीएम आवास योजना के अंतर्गत सरकार ने दो लाख 853 लाभार्थियों के खाते में 1341.17 करोड़ रुपए हस्तांतरित किए हैं। स्थानीय स्तर पर भी सभा वार्डों में लोगों को लाभ मिला है। साथ ही कोरोना काल में स्वनिधि योजना का बहुत से लोगों तक लाभ पहुंचाया गया है। इस दौरान महावीर सिंह, शुभम, अमित गुप्ता, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी