स्थानांतरण और सर्वश्रेष्ठ करना पुलिस सेवा का हिस्सा- एसपी

विधानसभा चुनाव के चलते गैर जनपद में स्थानांतरण हुए 19 निरीक्षकों को पुलिस लाइन में विदाई दी गई। डीएम-एसपी ने फूल-माला पहनाकर और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:26 PM (IST)
स्थानांतरण और सर्वश्रेष्ठ करना पुलिस सेवा का हिस्सा- एसपी
स्थानांतरण और सर्वश्रेष्ठ करना पुलिस सेवा का हिस्सा- एसपी

बिजनौर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव के चलते गैर जनपद में स्थानांतरण हुए 19 निरीक्षकों को पुलिस लाइन में विदाई दी गई। डीएम-एसपी ने फूल-माला पहनाकर और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

आगामी विधानसभा चुनाव के चलते डीआइजी रेंज की ओर से तीन साल से जिले में जमे निरीक्षकों का गैर जनपद तबादला हुआ है। उन्हें 29 सितंबर को रिलीव किया जाएगा। रविवार रात पुलिस लाइन में सभी का विदाई समारोह कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान पुलिस-प्रशासन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने बताया कि पुलिसकर्मी को हर जगह बेहतर करना होता है। उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने कहा कि स्थानांतरण सेवा का एक हिस्सा है। उन्होंने काफी समय जिले में अपनी सेवाएं दी। जाने वाले स्थान पर भी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभाई है। इस दौरान जिलाधिकारी और एसपी ने निरीक्षकों के गले में माला पहनाई और प्रतीकात्मक चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में सीडीओ केपी सिंह, एसपी सिटी प्रवीण रंजन, एसपी देहात राम अर्ज, सीओ कुलदीप गुप्ता, सीओ अजय अग्रवाल समेत पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

स्थानांतरण हुए निरीक्षक

रंजन कुमार शर्मा, विनोद कुमार त्यागी, अंशुमाली, ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह धौनी, राजेश कुमार तिवारी, क्रांति प्रसाद शर्मा, संध्या वैश्य, लव सिरोही, विनय कुमार, संजय कुमार पंचाल, प्रभा सिंह, गुड्डी गंगवार, जीत सिंह, नरेश कुमार, हरिनाथ यादव, रामपाल सिंह, अजय कुमार, विनय कुमार, वली मोहम्मद है। इसके अलावा प्रशासनिक आधार पर निरीक्षक राजकुमार शर्मा और आशुतोष कुमार को भी गैरजनपद स्थानांतरण हुआ है। जिले में पैदल मार्च निकालकर परखी सुरक्षा व्यवस्था

बिजनौर : जिलेभर में सोमवार शाम पुलिस ने पैदल मार्च किया। शहर में एसपी ने पुलिस बल के साथ पैदल मार्च किया। सुरक्षा व्यवस्था और जाम से निपटने के लिए अधीनस्थों को निर्देश दिए।

सोमवार शाम एसपी डा. धर्मवीर सिंह दल-बल के साथ सड़क पर उतरे। उन्होंने एसपी कार्यालय से जजी चौक, शास्त्री चौक, सिविल लाइन, डाकघर चौराहे और रोडवेज बस स्टैंड तक पैदल मार्च किया। इसके अलावा हर थानाक्षेत्र में भी पैदल मार्च किया गया। चांदपुर, नजीबाबाद, धामपुर, कोतवाली देहात समेत कस्बों और नगरों में फोर्स ने पैदल मार्च किया। इस दौरान सड़कों पर जमा अतिक्रमण को हटाया गया है। वहीं सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता, शहर कोतवाल राधेश्याम और तहसीलदार ने जजी परिसर में चेकिग की गई। तारीख पर आए लोगों की तलाशी ली गई।

सरिया का पैसा मांगने मारपीट

बिजनौर: जिला मुजफ्फरनगर के खतौली निवासी वैभव जैन का सरिया और सीमेंट का बड़ा कारोबार है। हल्दौर थाने में दी तहरीर में वैभव ने बताया कि हल्दौर की एक फर्म को एक ट्रक सरिया दिया था। इसकी कीमत तीन लाख 85 हजार रुपये थी। पांच दिन में पेमेंट का भरोसा दिया गया था। वैभव का आरोप है कि जब वह दुकान मालिक से पैसे मांगने गया तो उसके साथ मारपीट की गई। उसे जान से मारने की धमकी दी। अभी तक उनका पेमेंट नहीं किया गया है। हल्दौर एसओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी