बच्चों के 50 फीसद अंक देखकर भड़के अभिभावक

किरतपुर में बगैर मान्यता के चल रहे स्कूल में छात्रों के 50 प्रतिशत अंक आने पर अभिभावकों ने उनके बच्चों का भविष्य खराब होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। अभिभावकों ने कोतवाल को पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:33 PM (IST)
बच्चों के 50 फीसद अंक देखकर भड़के अभिभावक
बच्चों के 50 फीसद अंक देखकर भड़के अभिभावक

जेएनएन, बिजनौर। किरतपुर में बगैर मान्यता के चल रहे स्कूल में छात्रों के 50 प्रतिशत अंक आने पर अभिभावकों ने उनके बच्चों का भविष्य खराब होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। अभिभावकों ने कोतवाल को पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

नगर में एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल में मंगलवार को सीबीएसई हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम में सभी 10 विद्यार्थियों को लगभग 50 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए। छात्रा माही व शिवानी, छात्र वैभव, अमित, रजत, मनदीप और जीशान आदि ने बताया कि इतने कम अंक आने से उनका भविष्य चौपट हो गया है। इन छात्रों के साथ अभिभावक जितेंद्र, फहीम, मुकेश, अजमल, मिकी आदि ने विद्यालय पहुंचकर हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपने बच्चों को इस विद्यालय में प्रवेश दिलाया था, जबकि रिजल्ट सेंट जोंस स्कूल बिजनौर का मिला है। जब स्कूल में हाईस्कूल की मान्यता नहीं है, तो वहां उनके बच्चों को प्रवेश देकर उनके बच्चों का भविष्य क्यों खराब किया गया।

हंगामा कर रहे अभिभावकों से प्रबंध समिति का कोई सदस्य तथा प्रिसिपल नहीं मिला। इसके बाद छात्र एवं अभिभावक थाने पहुंचे और कोतवाल को प्रार्थना पत्र देकर मामले से अवगत कराया। अभिभावकों ने संस्था संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कोतवाल राजकुमार शर्मा ने बताया कि वे जांच कर कार्रवाई करेंगे। इस संबंध में स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि स्कूल का सेंट जोंस स्कूल बिजनौर से अनुबंध है। इस वर्ष हाईस्कूल में केवल 10 विद्यार्थी ही थे। विद्या मंदिर इंटर कालेज में छात्रों ने फिर किया हंगामा

सीबीएसई इंटरमीडिएट में खराब परीक्षा फल आने को लेकर विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्रों व अभिभावकों ने मंगलवार को फिर विद्यालय में हंगामा किया। उन्होंने विद्यालय के प्रबंध तंत्र को घेरते हुए उन्हें इंसाफ दिलाने की मांग की।

गत शुक्रवार को सीबीएसई इंटर का रिजल्ट घोषित हुआ, जिसमें सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में पंजीकृत 66 में 40 छात्र फेल हुए। खराब रिजल्ट आने पर उन्होंने प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराते हुए अगले दिन कालेज में हंगामा किया था। उस दौरान प्रधानाचार्य विनोद कुमार ने यह मामला प्रबंधन के ऊपर डाल दिया था। मंगलवार को एक बार फिर फेल छात्र व उनके अभिभावक विद्यालय पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बाद प्रबंध तंत्र भी वहां पहुंच गया। उन्होंने आरोप लगाया कि छात्रों को गुमराह किया गया है। फेल होने से उनका भविष्य अंधकार में पहुंच गया है। हंगामे की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस के समक्ष प्रबंध तंत्र व छात्रों के बीच वार्ता हुई। जिसमें प्रबंधक डा. नरेंद्र तोमर ने सीबीएसई को इसके लिए जिम्मेदार बताया। साथ ही कहा कि प्रबंधन बोर्ड के अधिकारियों से मिलेगा।

chat bot
आपका साथी