जिपं सदस्य के 488, प्रधान पद के लिए 5097 नामांकन पत्र खरीदे

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी पदों के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री हो रही है। ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य जिला पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए उम्मीदवार नामांकन पत्र तेजी से खरीद रहे हैं। सभी ब्लाक कार्यालयों व जिला पंचायत कार्यालय से सभी पदों के लिए करीब 8526 नामांकन पर्चे उम्मीदवारों ने खरीद लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 10:56 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 10:56 PM (IST)
जिपं सदस्य के 488, प्रधान पद के लिए 5097 नामांकन पत्र खरीदे
जिपं सदस्य के 488, प्रधान पद के लिए 5097 नामांकन पत्र खरीदे

जेएनएन, बिजनौर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी पदों के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री हो रही है। ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए उम्मीदवार नामांकन पत्र तेजी से खरीद रहे हैं। सभी ब्लाक कार्यालयों व जिला पंचायत कार्यालय से सभी पदों के लिए करीब 8526 नामांकन पर्चे उम्मीदवारों ने खरीद लिए हैं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दिनोंदिन तेजी आ रही है। चुनाव जीतने के लिए जहां उम्मीदवार दिन-रात मेहनत कर मतदाताओं को अपनी ओर रिझा रहे हैं, वहीं प्रशासन भी चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने को कमर कसे हुए है। जनपद में पंचायत चुनाव द्वितीय चरण यानी 19 अप्रैल को है। इसके लिए सभी पदों के पर्चों की बिक्री हो रही है। ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के पदों के लिए नामांकन पर्चो की ब्लाक स्तर पर बिक्री हो रही है। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए जिला पंचायत कार्यालय से नामांकन पत्रों की बिक्री की जा रही है। यहां से जिला पंचायत सदस्य के लिए 488 नामांकन पत्र खरीदे गए। ब्लाक कार्यालयों से जनपद में ग्राम प्रधान पद के लिए 5097, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 1100 एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 1841 नामांकन पर्चे बिके।

रालोद ने उम्मीदवारों की सूची तैयार की

राष्ट्रीय लोकदल बिजनौर की त्रिस्तरीय पंचायत को जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के लिए पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री व जिला प्रभारी मनवीर चिकारा की अध्यक्षता में चुनाव समिति की अंतिम दौर की बैठक हुई। बैठक में चयन समिति सदस्य गण ने अपने सुझाव देकर चयन प्रक्रिया को संपन्न कराया। जिला प्रभारी मनवीर चिकारा एवं जिलाध्यक्ष राहुल सिंह ने बताया कि विचार-विमर्श कर सूची को अनंतिम रूप से तैयार कर पार्टी हाईकमान को प्रेषित की। हाईकमान से अनुमोदित होने के उपरांत पार्टी प्रत्याशियों की सूची की घोषणा कर दी जाएगी।

215 ग्राम प्रधान पद के नामांकन पत्र बिके

नजीबाबाद: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दावेदारों का नामांकन पत्र खरीदने का सिलसिला जारी है। ग्राम प्रधान पद के 215 व क्षेत्र पंचायत के 119 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

तहसील के ड्वाकरा हाल में प्रभारी बीडीओ संदीप कुमार, एडीओ पंचायत ऋषि कुमार की निर्देशन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री जारी है। नजीबाबाद ब्लाक की 131 ग्राम प्रधान पद, 176 क्षेत्र पंचायत सदस्य पद और 1689 ग्राम पंचायत सदस्य पद की दावेदारी के लिए दावेदार नामांकन पत्र खरीद रहे हैं। गुरुवार को लिए नामांकन पत्र खरीदने के लिए दावेदार की लंबी लाइन लगी रही। निर्धारित समय के आधा घंटा बाद तक दावेदारों को नामांकन पत्र बेचे गए। ग्राम प्रधान पद के 215, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 119 और ग्राम पंचायत सदस्य पद के 71 नामांकन पत्र दावेदारों ने खरीदे। एडीओ पंचायत ऋषि कुमार ने बताया कि अब तक ग्राम प्रधान पद के 678, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 261 और ग्राम पंचायत सदस्य के 186 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।

chat bot
आपका साथी