पंचायत सचिव निलंबित, प्रधान को नोटिस

डीएम उमेश मिश्रा ने शनिवार को ग्राम राजपुर नवादा में निर्माणाधीन पंचायत घर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण सामग्री मानक के अनुरूप ना मिलने और शौचालय एवं सार्वजनिक शौचालय की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर ग्राम सचिव को तत्काल निलंबित करने के साथ-साथ प्रधान के विरूद्ध नोटिस जारी करने के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:33 PM (IST)
पंचायत सचिव निलंबित, प्रधान को नोटिस
पंचायत सचिव निलंबित, प्रधान को नोटिस

बिजनौर, जागरण टीम। डीएम उमेश मिश्रा ने शनिवार को ग्राम राजपुर नवादा में निर्माणाधीन पंचायत घर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण सामग्री मानक के अनुरूप ना मिलने और शौचालय एवं सार्वजनिक शौचालय की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर ग्राम सचिव को तत्काल निलंबित करने के साथ-साथ प्रधान के विरूद्ध नोटिस जारी करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यदि जांच के दौरान किसी भी कार्य की गुणवत्ता में कमी का होना प्रकाश में आता है तो संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त होने कह शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अधिशासी अभियंता उक्त सड़क की मरम्मत का प्रस्ताव मंजूर कराकर ठीक कराए जाने की हिदायत दी। उन्होंने कम राशन मिलने की शिकायत पर एसडीएम को निर्देशित किया, कि वह इस प्रकरण की जांच कराकर दोषी पाए जाने पर तत्काल राशन डीलर के विरूद्व कार्रवाई करें। डीएम ने प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान मुख्य अध्यापक से स्कूल में बच्चों की उपस्थिति और पंजीकृत बच्चों की जानकारी हासिल की।

वहीं उन्होंने स्कूल में अध्यनरत बच्चों से बातचीत के दौरान निश्शुल्क पाठ्य सामग्री, ड्रेस, बेग उन्हें मिली अथवा नहीं के बारे में मालूम किया। डीएम ने शिक्षकों को निर्देशित किया, कि वह बच्चों के अभिभावकों के बैंक खातों में नियमानुसार संबंधित धनराशि हस्तांतरित कराए जाने की हिदायत दी। उन्होंने विद्यालय में मौजूद बूथ लेवल अधिकारी को निर्देशित किया, कि 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाला कोई भी पात्र युवा एवं युवती मतदाता पहचान पत्र बनवाने से वंचित न रहने पाए और न ही मतदाता सूची में कोई अवांछित नाम शामिल रहे। इस मौके पर उनके साथ एसडीएम मनोज कुमार सिंह, डीपीआरओ सतीश कुमार समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी