कोरोना से जागरूकता की आवाज बन रहा पीए सिस्टम

पब्लिक एड्रेस (पीए) सिस्टम में जिलेभर में कोरोना को लेकर लोगों का जागरूक किया जा रहा है। जनपद में 75 जगह संदेश प्रसारित कर कोरोना से सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:34 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:34 AM (IST)
कोरोना से जागरूकता की आवाज बन रहा पीए सिस्टम
कोरोना से जागरूकता की आवाज बन रहा पीए सिस्टम

बिजनौर, जेएनएन। पब्लिक एड्रेस (पीए) सिस्टम में जिलेभर में कोरोना को लेकर लोगों का जागरूक किया जा रहा है। जनपद में 75 जगह संदेश प्रसारित कर कोरोना से सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं। चौकियों, चौराहों और थानों पर पीए सिस्टम लगाए गए हैं। शनिवार को एसपी ने इसकी समीक्षा की। उधर, मास्क नहीं पहनने और लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों के चालान कर तीन लाख का जुर्माना किया गया।

कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पुलिस की ओर से निपटने के लिए निर्देश दिए गए हैं। शनिवार को एसपी ने पीए सिस्टम की समीक्षा की। जिलेभर में कई व्यस्त जगह पर लगे पीए सिस्टम के बारे में जानकारी ली। इस वक्त जिले में 75 स्थानों पर यह सिस्टम लगे हैं। इन पर हर समय कोरोना गाइडलाइन, लाकडाउन समेत महत्वपूर्ण संदेश प्रसारित हो रहे हैं। एसपी ने इस माध्यम से लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया। वहीं लॉकडाउन को लेकर भी पुलिस शनिवार को सतर्क रही। हर थाना क्षेत्र में चेकिग अभियान चलाया गया। पूरे जनपद में 411 लोगों के चालान कर तीन लाख का जुर्माना लगाया गया। इस दौरान कई को फटकार लगाई गई। लोगों को सतर्क रहने की अपील की गई। गंज क्षेत्र में चौकी इंचार्ज ने अभियान चलाकर लाकडाउन का पालन कराया। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए पीए सिस्टम चालू किया गया है। पुलिस की ओर से हर प्रयास किया जा रहा है। लाकडाउन का पालन कराएं, बदसलूकी न करें

शनिवार को मुरादाबाद दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर के अधिकारियों को वर्चुअल आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने साफ निर्देश दिए कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू करें। हालांकि इस दौरान जनता से अभद्र व्यवहार नहीं की जाए। आवश्यक वस्तुएं की दुकानें निर्धारित समय तक खुलें। मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती की जाए। लोगों को इस संबंध में जागरूक किया जाए।

chat bot
आपका साथी