शादी के लिए दबाव बनाने पर हुई युवती की हत्या

बढ़ापुर क्षेत्र के एक गांव में युवती की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ हत्यारोपित के गिरेबान तक पहुंच गए हैं। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपित का युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी के लिए दबाव बनाने पर प्रेमी ने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:29 PM (IST)
शादी के लिए दबाव बनाने पर हुई युवती की हत्या
शादी के लिए दबाव बनाने पर हुई युवती की हत्या

बिजनौर, जेएनएन। बढ़ापुर क्षेत्र के एक गांव में युवती की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ हत्यारोपित के गिरेबान तक पहुंच गए हैं। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपित का युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी के लिए दबाव बनाने पर प्रेमी ने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है।

बढ़ापुर थाना क्षेत्र के एक गांव अल्हैदादपुर खजुवा उर्फ कोपा निवासी 18 वर्षीय प्रियंका पुत्री स्वर्गीय हरस्वरुप का शव रविवार दोपहर घर से 20 मीटर दूर ईख के खेत में पड़ा मिला था। उसका पेट धारदार हथियार से फाड़ा गया था। मृतका की मां दयावती की तहरीर पर हत्या की धाराओं में अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस तफ्तीश में जुटी है। युवती की लाश के पास एक मोबाइल मिला था। मोबाइल जांच में युवती का निकला। सीडीआर खंगालने पर पुलिस को अहम सुराग मिला। युवती के मोबाइल नंबर से 26 दिन में शिवाला कलां क्षेत्र के एक युवक से 256 बार बात हुई थी। उक्त युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस जांच में सामने आया कि युवक और युवती आपस में बात करते थे। युवक नगीना में एक डाक्टर के यहां कंपाउंडर है। प्रेम प्रसंग के चलते युवती उस पर शादी का दबाव बनाने लगी। युवक उसे छुटकारा पाना चाहता था। जिसके चलते उसने हत्या की योजना बनाई। घटना की रात वह अपने एक दोस्त के साथ शिवालाकलां से बढ़ापुर आया। शनिवार रात करीब दो बजे उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया। इसी दौरान उसने हत्या को अंजाम दिया। इसके बाद बाइक से फरार हो गया। घर पहुंचकर सुबह छह बजे मोबाइल खोल लिया। घटना के बाद पुलिस आरोपित युवक से पूछताछ में जुटी है। उसके साथी की भी तलाश की जा रही है। पुलिस आला कत्ल बरामद करने का प्रयास कर रही है। अभी तक पुलिस पकड़े गए आरोपित से कई सवालों का जवाब तलाशने में लगी है। मंगलवार को इसका राजफाश किया जाएगा।

सर्जिकल उपकरण से चीरा था पेट

आरोपित एक डाक्टर के यहां कंपाउंडर है। डाक्टर के यहां आपरेशन में इस्तेमाल होने वाले सर्जिकल उपकरण से हत्या की गई है। युवक डाक्टर की दुकान से सर्जिकल उपकरण लाया था। उसी से पेट चीरकर हत्या की गई। पुलिस हत्या में प्रयुक्त औजार की तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी