कार्यक्रम में शराब पिलाने को एक दिन का लाइसेंस जरूरी

अब शादी या कार्यक्रम में स्टॉल लगाकर शराब पिलाना आसान नहीं होगा। इस तरह शराब पिलाते हुए पकड़े जाने पर अब कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 06:42 PM (IST)
कार्यक्रम में शराब पिलाने को एक दिन का लाइसेंस जरूरी
कार्यक्रम में शराब पिलाने को एक दिन का लाइसेंस जरूरी

बिजनौर, जेएनएन। अब शादी या कार्यक्रम में स्टॉल लगाकर शराब पिलाना आसान नहीं होगा। इस तरह शराब पिलाते हुए पकड़े गए तो कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। इसके लिए एक दिन का लाइसेंस लेना होगा। इसकी फीस चार हजार रुपये निर्धारित की गई है। आबकारी विभाग ने सभी मंडप संचालकों को नोटिस जारी करते हुए निगाह रखने के लिए एक टीम गठित की है।

गठित पांच सदस्यीय टीम में आबकारी इंस्पेक्टर बिजनौर, नजीबाबाद, चांदपुर, नगीना व धामपुर को शामिल किया गया है। टीम सक्रिय रहेगी और किसी भी सूचना पर जांच करेगी। टीम के प्रभारी आबकारी इंस्पेक्टर, चांदपुर अभय सिंह ने बताया कि सभी मंडप संचालकों को पत्र भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि बिना लाइसेंस के शराब पार्टियों का आयोजन नहीं करने दिया जाए। ऐसा करने पर मंडप संचालकों की भी जांच होगी। उनसे जवाब तलब किया जाएगा।

पूर्व कैबिनेट मंत्री का स्वागत

संवाद सूत्र, पैजनिया: गांव पैजनियां में भाजपा पिछड़ा वर्ग आयोग के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री जसवंत सैनी का जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने लोगों से वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर भारी जीत दिलाने की अपील की।

गांव में सोमवार को एक किसान के आवास पर आयोजित बैठक में जसवंत सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीब व जरूरतमंदों को करीब 23 करोड़ शौचालय, करीब छह करोड़ गैस कनेक्शन, जनधन योजना, आवास आदि कार्य किए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमाफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, गुंडा तत्वों पर अंकुश लगाया है। इस अवसर पर स्योहारा विधानसभा क्षेत्र पूर्व विधायक वेदप्रकाश सिंह, सीपी सिंह, विनोद चौहान, पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष तिलकराम सैनी, पिछड़ा वर्ग के जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सैनी उर्फ बेबी, अतुल त्यागी, सरदार जीवन सिंह, अमन चौहान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी