दो बाइकों की भिड़ंत में एक मौत, चार घायल

जेएनएन बिजनौर। स्याऊ छाछरी मार्ग पर शनिवार देर शाम दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंत ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 11:39 PM (IST)
दो बाइकों की भिड़ंत में एक मौत, चार घायल
दो बाइकों की भिड़ंत में एक मौत, चार घायल

जेएनएन, बिजनौर। स्याऊ छाछरी मार्ग पर शनिवार देर शाम दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। जिसमें बाइकों सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं, युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव राजोपुर बहमन निवासी भूरे 30 वर्ष पुत्र बहाजुद्दीन शनिवार देर शाम अपने साथियों नवाजिश पुत्र नफीस व जैद के साथ एक बाइक पर सवार होकर गांव से चांदपुर की ओर आ रहा था। बताया जाता है कि जैसे ही उनकी बाइक स्याऊ छाछरी मार्ग पर झारखंडी मंदिर के पास पहुंची तभी सामने से आ रही दूसरी बाइक से उनकी टक्कर हो गई। दूसरी बाइक पर गंज क्षेत्र के जहानाबाद निवासी दानिश व उसका रिश्तेदार नफीस सवार थे। हादसे में बाइक सवार पांचों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने भूरे को मृत घोषित कर दिया। जबकि, अन्य चार लोगों को हालत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। भूरे की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी पंकज तोमर के अनुसार बाइक सवार किसी युवक ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। अभी किसी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं मिली है।

सड़क सुरक्षा को यातायात नियमों का पालन करें

जेएनएन, बिजनौर। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के शिविरार्थियों ने सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए वाहन ओवरटेक नहीं करने, बगैर हेलमेट के दुपहिया वाहन नहीं चलाने और तेज गति से वाहन नहीं चलाने की सीख दी। शिविरार्थियों ने रैली निकालकर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।

रमा जैन कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या डा. दीप्ति गुप्ता एवं कार्यक्रम अधिकारी डा. रत्ना गर्ग के निर्देशन में गांव खैरुल्लापुर में एक दिवसीय सेवा शिविर आयोजित हुआ। महाविद्यालय के निदेशक डा. केसी मठपाल ने कहा कि देश में सड़क दुर्घटना एक प्रति बढ़ रही है। सड़क सुरक्षा के प्रति लापरवाही इसका प्रमुख कारण है। यातायात नियम का पालन करने से असामायिक दुर्घटनाओं को कुछ हद तक रोका जा सकता है। उन्होंने शिविरार्थियों से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की सलाह दी। उदिता, दीपिका, नीतू, अंतिम, खुशी, प्रियंका, सलोनी, शिवा, अनु, मानसी, खुशबू, निक्की, काजल, मेहनाज आदि शिविरार्थियों ने गांव में रैली निकालकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। शिविरार्थियों ने वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करने, ट्रिपल ड्राईविग नहीं करने और निर्धारित गति पर वाहन चलाने की सीख दी। शिविर में डा. सविता वर्मा, डा. मृदुला त्यागी, डा. नीतू, डा.नीति, डा. अंकुर, डा. वरुण, डा. रमनदीप, डा. पूनम, डा. भावना आदि का सहयोग रहा।

उधर, डीएमआर डिग्री भागूवाला कालेज के प्रबंधक आरके सागर, प्राचार्य हरीशचंद्र ने सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर एनएसएस का एक दिवसीय सेवा शिविर शुभारंभ किया। सारिया परवीन, शाहेनूर परवीन, करुणा, फिजा परवीन, नजमा परवीन, सना परवीन, नूशरत, निगार अंजुम, शमा परवीन, नेहा रानी आदि शिविरार्थियों ने गांव में रैली निकाल बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ..नारों के साथ लोगों को जागरूक किया। शिविर में पुखराज सिंह, वीरेंद्र सिंह आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी