हरियाणा से चोरी किए ट्रक के साथ एक दबोचा

नजीबाबाद पुलिस ने हरियाणा से चोरी किया गया ट्रक बरामद करते हुए ट्रक चोरी करने वाले एक आरोपित को हिरासत में लिया। एक आरोपित फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:36 PM (IST)
हरियाणा से चोरी किए ट्रक के साथ एक दबोचा
हरियाणा से चोरी किए ट्रक के साथ एक दबोचा

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद पुलिस ने हरियाणा से चोरी किया गया ट्रक बरामद करते हुए ट्रक चोरी करने वाले एक आरोपित को हिरासत में लिया। एक आरोपित फरार हो गया। शनिवार रात चेकिग के दौरान पुलिस ने समीपुर नहर क्षेत्र से हरियाणा के जिला करनाल के थाना इंद्री क्षेत्र से चोरी किया गया ट्रक बरामद किया। पुलिस ने ट्रक के साथ ट्रक चोरी के आरोपित गुलफाम पुत्र अल्ताफ, निवासी सिधावली, थाना कंकरखेड़ा, मेरठ को हिरासत में लिया। वहीं, उसका साथी मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी इरफन पुत्र नवाबू मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि बरामद किया गया ट्रक विगत रविवार-सोमवार की रात इंद्री मंडी, जिला करनाल, हरियाणा से चोरी किया गया था। पुलिस के अनुसार पकड़े गए गुलफाम ने इरफान के साथ मिलकर ट्रक चोरी करना स्वीकार किया।

गुलफाम ने पुलिस को बताया कि चोरी किए गए ट्रक पर पेंट कराने के लिए वह और उसका साथी नजीबाबाद में दो दिन से घूम रहे थे। बिजनौर के नंबर की एक फर्जी नंबर प्लेट चोरी किए ट्रक पर लगा दी थी। गुलफाम ने पुलिस को बताया कि उसका एक ट्रक है, जोकि उसका चालक उड़ीसा में चला रहा है। चोरी किए गए ट्रक पर अपने उड़ीसा में चल रहे ट्रक की डुप्लीकेट नंबर प्लेट लगाकर ट्रक को मेरठ, बिजनौर, नजीबाबाद और आसपास चलाने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने गुलफाम और इरफान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गुलफाम को न्यायालय में पेश किया।

ग्रामीण और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच खींचतानी का माहौल

गांव सेलपुरा बमनौला में बारातघर में पुष्टाहार निर्माण इकाई बनवाएं जाने के मुद्दे पर ग्रामीणों ने आरपार की लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया है, जबकि प्रशासनिक अधिकारी इस इकाई का निर्माण कराने की जुगत में लगे हुए हैं।

नूरपुर क्षेत्र के ग्राम सेलपुरा बमनौला में करीब 15 साल पहले डा. आंबेडकर सामुदायिक केंद्र बनाया गया था। अब इस केंद्र में एनआरएलएम के तहत पुष्टाहार निर्माण इकाई के लिए चिन्हित किया गया है। इस इकाई के जरिए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ-साथ पुष्टाहार वितरित कराया जाएगा। इस मुद्दे को लेकर शनिवार को देर शाम भोपाल सिंह, चंद्रपाल सिंह, जगदीश सिंह, मदनपाल सिंह, यासीन अहमद धर्मपाल सिंह, राजकुमार सिंह आदि ग्रामीणों ने बारातघर में पुष्टाहार निर्माण इकाई लगाए जाने के विरोध में आर-पार लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया है। उधर, बीडीओ दिनेश कुमार का कहना है कि गांव में चिन्हित बारातघर में पुष्टाहार इकाई का निर्माण कराने से पहले गांव में खुली बैठक बुलाकर ग्रामीणों को राजी करने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी