चुनावी रंजिश में अधेड़ की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या

मंडावली थाना क्षेत्र के रामपुर चाठा गांव में चुनावी रंजिश में बाप-बेटों ने अधेड़ की घर से खींच कर लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चुनावी रंजिश में हत्या से इन्कार किया है। पुलिस का कहना है कि शराब पीकर गाली-गलौच करने के विरोध में आरोपितों ने अधेड़ की हत्या की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 10:53 PM (IST)
चुनावी रंजिश में अधेड़ की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या
चुनावी रंजिश में अधेड़ की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या

जेएनएन, बिजनौर। मंडावली थाना क्षेत्र के रामपुर चाठा गांव में चुनावी रंजिश में बाप-बेटों ने अधेड़ की घर से खींच कर लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चुनावी रंजिश में हत्या से इन्कार किया है। पुलिस का कहना है कि शराब पीकर गाली-गलौच करने के विरोध में आरोपितों ने अधेड़ की हत्या की है।

शनिवार रात मुकेश अपने दो पुत्र रवि व नितेश के साथ पड़ोसी मदन पाल के घर के बाहर खड़ा होकर गाली-गलौच कर रहा था। मदनपाल ने विरोध किया तो आरोपितों ने घर से खीच कर उसकी लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी। पत्नी सीमा ने मदनपाल को बचाने का प्रयास किया तो आरोपितों ने उसे भी घायल कर दिया। ग्रामीणों के शोर मचाने पर आरोपित भाग गए। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधानी चुनाव के बाद से आरोपित मदनपाल से रंजिश मान रहे थे, क्योंकि मदनपाल ने जीते हुए प्रधान सोमदत्त सैनी को वोट दिया था, जबकि आरोपित हारे हुए प्रधान के समर्थक थे। ग्रामीणों का कहना था कि पहले भी आरोपित गांव में कई लोगों के साथ मारपीट कर चुके हैं, जिसकी शिकायत पुलिस से की थी। मदनपाल की पत्नी सीमा का कहना था कि चुनावी रंजिश में मुकेश ने अपने दो बेटों व तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर पति की हत्या की है। एसपी व एएसपी ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों से घटना की जानकारी की। थानाध्यक्ष हिमांशु चौहान ने बताया कि मदनपाल के भाई विजय की तहरीर पर बाप-बेटों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मुख्य आरोपित मुकेश को रविवार सुबह पूर्वी गंग नहर पर स्थित चंदक हेड से गिरफ्तार कर लिया। बेटों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

इनका कहना है..

चुनावी रंजिश में हत्या नहीं हुई है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि आरोपित मुकेश नशे में मदन पाल के घर के बाहर खड़ा होकर गाली दे रहा था। विरोध करने पर आरोपितों ने मदनपाल की हत्या की।

डा. धर्मवीर सिंह, एसपी।

chat bot
आपका साथी