बुजुर्गों एवं गंभीर रोगियों का हुआ टीकाकरण

जेएनएन बिजनौर गुरुवार को जिले भर में बुजुर्गों एवं गंभीर रूप से बीमार रोगियों का टीकाकर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:54 PM (IST)
बुजुर्गों एवं गंभीर रोगियों का हुआ टीकाकरण
बुजुर्गों एवं गंभीर रोगियों का हुआ टीकाकरण

जेएनएन, बिजनौर: गुरुवार को जिले भर में बुजुर्गों एवं गंभीर रूप से बीमार रोगियों का टीकाकरण किया गया। गुरुवार को जिला अस्पताल समेत 17 स्थानों पर टीकाकरण किया गय।

जिले में गुरुवार को बुजुर्गों एवं गंभीर रूप से बीमार रोगियों का टीकाकरण किया गया। जिला अस्पताल में बुजुर्गों एवं गंभीर रोगियों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही स्वस्थ्य कर्मियों एवं फ्रंट लाइन वर्करों ने भी कोरोना से बचाव का दूसरा टीका लगवाया। जिला अस्पताल एवं सरकारी अस्पतालों में निश्शुल्क टीकाकरण किया गया। जबकि शक्ति नर्सिंग होम, पुलकित नर्सिंग होम, बीना प्रकाश नर्सिंग होम में टीकाकरण के लिए निर्धारित शुल्क 250 रुपये लिया गया। गुरुवार को टीकाकरण कराने के लिए लोगों में उत्साह रहा। जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। जबकि शक्ति नर्सिंग होम एवं बीना प्राकाश नर्सिंग होम में 100-100 एवं पुलकित नर्सिंग होम में 40 डोज ली गई थी। जिला अस्पताल में गुरुवार सुबह वरिष्ठ नागरिक परिषद के जिलाध्यक्ष नई बस्ती निवासी शिवराम शर्मा ने पहला टीका लगवाया। समाचार लिखे जाने तक टीकाकरण का डेटा नहीं मिल पाया है।

बिजनौर : डीएम रमाकांत पाण्डेय ने विकास भवन सभाकक्ष में मिशन शक्ति के तहत हुई बैठक में किा कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए आयोजित कार्यक्रमों को संवेदनशीलता के साथ संचालित कराया जाए, समाज में महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान के प्रति सकारात्मक मानसिक परिवर्तन लाया जाना संभव हो सके। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देशित किया कि वह महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण एवं स्वावलम्बन के लिए माड्यूल डवलप कार्यशाला का आयोजित कराकर विभिन्न तकनीकी विशेषज्ञों की भागीदारी कराने के साथ-साथ रोजगार परक योजनाओं की जानकारी दें, ताकि महिलाएं स्वरोजगार कर आर्थिक रूप से मजबूत बन सके।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा उनके सम्मान एवं स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से राज्य सरकार के मिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न स्तर पर कार्यक्रमों का संचालन करते हुए समाज में नारी के प्रति व्याप्त रूढि़वादिता को मानसिक रूप से बदलने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिलाएं पूरे उत्साह और आत्म विश्वास के साथ आगे बढ़े और राष्ट्र के निर्माण में अपनी गरिमापूर्ण भूमिका निभाए। बैठक में एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह, सीडीओ कामता प्रसाद सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व अवधेश मिश्र, सभी एसडीएम, उपनिदेशक कृषि, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित संबंधित विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी