किसानों को जैविक खेती के लिए प्रेरित करें: डीएम

कलक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को हुई बैठक में जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने आत्मा योजना के तहत वर्ष 2020-21 में कराए गए कार्यो की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:45 PM (IST)
किसानों को जैविक खेती के लिए प्रेरित करें: डीएम
किसानों को जैविक खेती के लिए प्रेरित करें: डीएम

बिजनौर, जेएनएन। कलक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को हुई बैठक में जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने आत्मा योजना के तहत वर्ष 2020-21 में कराए गए कार्यो के साथ ही एनएफएसएम, सोलर फोटो वोल्टेइक इरीगेशन पंप और वित्तीय वर्ष 2020-21 के भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों की बिदुवार समीक्षा की। साथ ही आत्मा योजना के तहत वर्ष 2021-22 के लक्ष्यों का अनुमोदन किया गया।

बैठक में उप कृषि निदेशक गिरीश चंद ने वर्ष 2021-22 के विभिन्न योजनाओं में मिले भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों को बताया। उन्होंने डी-कंपोजर की जानकारी देते हुए वर्ष 2021-22 में मिले लक्ष्यों और उनसे होने वाले कार्यो के क्रियान्वयन की रूपरेखा प्रस्तुत की। बैठक में डीएम ने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह किसानों को जैविक खेती के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ आय में वृद्धि को औषधि, फल एवं फूलों आदि की खेती करने की विस्तृत जानकारी देने का काम करें। उन्होंने विभिन्न मद में आवंटित किए कार्यो की गुणवत्ता बनाए रखने, लाभार्थियों का चयन ऐसी ग्राम पंचायतों कराए जाने और जिन ग्राम पंचायतों में कृषि का औसत उत्पादन कम हो। उन्होंने समय-समय पर कराए कार्यो का भौतिक सत्यापन कराने की हिदायत दी। बैठक में सीडीओ/उपाध्यक्ष आत्मा गवर्निग बोर्ड केपी सिंह, जिला कृषि अधिकारी डा. अवधेश मिश्र, सीवीओ, जिला उद्यान अधिकारी, एलडीएम नाबार्ड समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

- - - हादसे में घायल युवक की मौत

बिजनौर: गत गुरुवार को हल्दौर थाना क्षेत्र के गोलबाग चौराहे पर कार ने बुलेट में टक्कर मार दी थी। हादसे में शहर के नई बस्ती निवासी आढ़त कारोबारी गौरव अग्रवाल की मौत हो गई थी, जबकि उनके यहां काम करने वाला आकाश निवासी काजीपाड़ा गंभीर रुप से घायल हो गया था। आकाश का मेरठ के अस्पताल में इलाज चल रहा था। उपचार के दौरान बुधवार को आकाश की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी