गाइड लाइन का पालन कराने में सख्ती बरतें अधिकारी : डीएम

जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम रमाकांत पांडेय ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने में सख्ती बरतें। उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को सभी ग्राम पंचायतों में मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न होगी। मतदान में जनपद के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान सहित सभी प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित एवं सुचारू रूप से चलाने के लिए अधिकारियों को नामित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:33 PM (IST)
गाइड लाइन का पालन कराने में सख्ती बरतें अधिकारी : डीएम
गाइड लाइन का पालन कराने में सख्ती बरतें अधिकारी : डीएम

जेएनएन, बिजनौर। जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम रमाकांत पांडेय ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया, कि वह कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने में सख्ती बरतें। उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को सभी ग्राम पंचायतों में मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न होगी। मतदान में जनपद के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान सहित सभी प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित एवं सुचारू रूप से चलाने के लिए अधिकारियों को नामित कर दिया गया है। उन्होंने जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित किया कि पोलिग पार्टी को जो कीट उपलब्ध करायी जायेगी, उसमें कोविड से बचाव के लिए दवाई की किट में सेनिटाइजर एवं मास्क की उपलब्धता कराए। वहीं चकबन्दी अधिकारी को निर्देशित किया कि वह आरओ को बैलेट पेपर समय से उपलब्ध करा दें, ताकि चुनाव के समय किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। उन्होने सीएमओ को निर्देशित किया कि वह मतदान केंद्रों पर थर्मल स्कैनिग की व्यवस्था सुनिश्चित कराए,ताकि मतदाताओं के तापमान की जांच की जा सके। बैठक में सीडीओ केपी सिंह, एडीएम प्रशासन विनोद कुमार गौड़, एडीएम वि/रा अवधेश कुमार मिश्र, समस्त एसडीएम एवं प्रभारी अधिकारी (निर्वाचन) मौजूद थे। नौ बजे तक काम निपटाए जन सामान्य

दिन-प्रतिदिन कोरोना के मरीज बढ़ रहे है। बुधवार को जिले में सर्वाधिक 102 संक्रमित मिले है। गाइड लाइन के मुताबिक बाजार बंद करने का समय शाम सात बजे निर्धारित है, किंतु जिला प्रशासन की ओर से बुधवार को आम जनमानस को रात्रि नौ बजे तक काम निपटाने की छूट दी गई है। डीएम रमाकांत पांडेय की ओर जारी प्रेस रिलीज में कहा कि बाजार बंद करने के निर्णय में फेरबदल किया गया। उन्होंने कहा कि बुधवार को 102 कोरोना संक्रमित मिले है, इसलिए लोग सतर्क रहे। सभी मास्क लगाए और दो गज की दूरी बनाए रखे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। आयु सीमा के अनुसार सभी वैक्सीनेशन लगाए। दो दिन में यदि मरीजों की संख्या बढ़ती तो है, तो नाइट क‌र्फ्यू लगाने की कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। उधर डीएम एवं एसपी ने मीटिग कर अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह रात्रि में व्यवस्था करें, कि जनसामान्य का आवागमन कम से कम हो। लोगों को समझा-बुझा और चेतावनी देकर घर भेजने का काम करें। सभी प्रयास करें कि नौ बजे तक सभी अपना काम निपटाकर घरों में रहे।

chat bot
आपका साथी