बकाया भुगतान न करने पर दो मिल को नोटिस

गन्ना मूल्य का भुगतान समयानुसार न करने पर तीन दिन पहले जिलाधिकारी ने चीनी मिल के अधिकारियों को फटकार लगाई थी। बकाया भुगतान करने में सबसे पीछे रहने वाली वेव शुगर मिल बिजनौर और बजाज ग्रुप की बिलाई चीनी मिला को जल्द भुगतान नहीं करने पर नोटिस जारी करने की चेतावनी दी गई थी। समयानुसार भुगतान न करने पर डीएम ने बिजनौर बिलाई चीनी मिल को नोटिस जारी किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:54 PM (IST)
बकाया भुगतान न करने पर दो मिल को नोटिस
बकाया भुगतान न करने पर दो मिल को नोटिस

जेएनएन, बिजनौर। गन्ना मूल्य का भुगतान समयानुसार न करने पर तीन दिन पहले जिलाधिकारी ने चीनी मिल के अधिकारियों को फटकार लगाई थी। बकाया भुगतान करने में सबसे पीछे रहने वाली वेव शुगर मिल बिजनौर और बजाज ग्रुप की बिलाई चीनी मिला को जल्द भुगतान नहीं करने पर नोटिस जारी करने की चेतावनी दी गई थी। समयानुसार भुगतान न करने पर डीएम ने बिजनौर, बिलाई चीनी मिल को नोटिस जारी किया।

कोरोना काल में हर वर्ग प्रभावित है। किसान भी पिछले गन्ना सीजन में उत्पादित गन्ना चीनी मिलों को आपूर्ति कर दिया है। अब आगामी गन्ना सीजन में गन्ना आपूर्ति को खेतों में अच्छा उत्पादन पाने को दिनरात मेहनत कर रहे थे। बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराने को किसान आंदोलित है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसानों के संगठनों के प्रतिनिधि मंडल अधिकारियों से आए दिन मिलते रहते हैं। बकाया भुगतान को लेकर जिलाधिकारी ने भी करीब तीन दिन पहले मिल अधिकारियों की मीटिंग ली थी। डीएम ने समयानुसार बकाया भुगतान न करने पर चीनी मिलों के अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने चीनी मिलों को निर्देशित किया था कि चीनी मिलें किसानों से खरीदे गन्ना मूल्य का भुगतान जल्द से जल्द करें। साथ ही बिजनौर एवं बिलाई चीनी मिल को चेतावनी दी थी कि तीन में भुगतान न करने पर नोटिस जारी कर दिया जाएगा। अभी तक बिलाई चीनी मिल पर 289 करोड़ रुपये तथा बिजनौर चीनी मिल पर 72 करोड रुपये बकाया चल रहा है। - बोले अधिकारी

भुगतान न करने पर बिलाई और बिजनौर चीनी मिल को डीएम की ओर से नोटिस जारी किया गया। नोटिस के बाद भी भुगतान न करने पर मिल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अन्य चीनी मिलों को जल्द से जल्द भुगतान करने को निर्देशित किया गया है।

यशपाल सिंह, जिला गन्ना अधिकारी

chat bot
आपका साथी