ट्यूशन पढ़ाते समय नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

कोरोना का संक्रमण अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है लेकिन स्कूल-कालेज खुल गए हैं। वहीं शिक्षकों ने ट्यूशन भी पढ़ाने शुरू कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बचों की पढ़ाई के साथ संक्रमण से बचाव और गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 06:09 PM (IST)
ट्यूशन पढ़ाते समय नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन
ट्यूशन पढ़ाते समय नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना का संक्रमण अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, लेकिन स्कूल-कालेज खुल गए हैं। वहीं शिक्षकों ने ट्यूशन भी पढ़ाने शुरू कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बच्चों की पढ़ाई के साथ संक्रमण से बचाव और गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व जनपदीय प्रवक्ता यशपाल तुली ने विद्यालयों से गाइड लाइनों का सख्ती से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रफ्तार कम तो हुई है, परंतु पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुई है। शासन ने स्कूल व विद्यालय इस शर्त के साथ खोल दिए हैं कि अभिभावकों की अनुमति होने पर छात्र विद्यालय आ सकते हैं। शेष छात्रों को पढ़ने की सुविधा आनलाइन मिलती रहेगी। यशपाल तुली ने कहा कि स्कूल खुलते हुए शिक्षकों ने ट्यूशन भी पढ़ाने शुरू कर दिए हैं, लेकिन देखने में आ रहा है कि पहले की तरह ही शिक्षक ट्यूशन पढ़ाने लगे हैं। एक ही कमरे में कई-कई बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई के साथ संक्रमण का भी पूरा ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस समय थोड़ी-सी अनदेखी तथा लापरवाही विद्यार्थियों पर भारी पड़ सकती है। सभी को याद रखना चाहिए कि जब तक कोरोना की दवाई नहीं आती है, तब तक सभी को सावधानी रखने का संकल्प लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी