तैयारी पूरी कर जल्द शुरू करें एल-टू अस्पताल

नोडल अधिकारी संजय कुमार ने धामपुर सीएचसी में संचालित एल-टू अस्पताल की आधी-अधूरी तैयारी पर नाराजगी जताते हुए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की क्लास लगाई और संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर जल्द से जल्द सभी तैयारी पूरी कर एल-टू अस्पताल शुरू करने के आदेश दिए। हालांकि उन्होंने सीएचसी में संचालित होने वाले 30 बेड के एल-टू अस्पताल का शुभारंभ कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:09 PM (IST)
तैयारी पूरी कर जल्द शुरू करें एल-टू अस्पताल
तैयारी पूरी कर जल्द शुरू करें एल-टू अस्पताल

जेएनएन, बिजनौर। नोडल अधिकारी संजय कुमार ने धामपुर सीएचसी में संचालित एल-टू अस्पताल की आधी-अधूरी तैयारी पर नाराजगी जताते हुए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की क्लास लगाई और संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर जल्द से जल्द सभी तैयारी पूरी कर एल-टू अस्पताल शुरू करने के आदेश दिए। हालांकि उन्होंने सीएचसी में संचालित होने वाले 30 बेड के एल-टू अस्पताल का शुभारंभ कर दिया।

नोडल अधिकारी/सचिव वित्त विभाग संजय कुमार ने सीडीओ केपी सिंह, सीएमओ डा. वीके गोयल, एसडीएम धीरेंद्र सिंह, तहसीलदार रमेशचंद्र चौहान, सीओ अजय अग्रवाल, कोतवाल अरुण कुमार त्यागी के साथ मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संचालित होने वाले एलटू अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल की सफाई, मरीजों के तीमारदारों के लिए बैठने की व्यवस्था नहीं होने पर नाराजगी जताते मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की क्लास लगाई। उन्होंने एक दिन के भीतर सभी तैयारी पूरी कर एल-टू अस्पताल शुरू कराने की हिदायत दी। उन्होंने एल-टू अस्पताल का शुभारंभ भी कर दिया। इस दौरान मीडिया को सीएचसी के भीतर नहीं आने दिया और उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब दिया। उधर, इस एल-टू अस्पताल में सिर्फ पांच आक्सीजन गैस सिलेंडर, दवाइयों के कुछ डिब्बे ही दिए गए। वहीं सामुदायिक स्वास्थ पर पहले से ही संचालित ओपीडी को बंद कर कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती करने के लिए 30 बेड एल-टू अस्पताल बनाया गया है। सैनिटाइज कर अभियान चलाया

मोहम्मदपुर देवमल की ग्राम पंचायत काजीवाला में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइज कर ग्रामीणों को जागरूक किया। इस मौके पर नालों व नालियों की सफाई कराई।

गांव पंचायत काजीवाला में ग्राम प्रधान मास्टर जमशेद अली ने कोविड-19 बचाव के लिए गांव को सैनिटाइज कराया। उधर, ग्राम पंचायत इटावा के प्रधान सपना ने गांव में निशुल्क मास्क वितरित किए।वहीं हल्दौर ब्लाक क्षेत्र के गांव फरीदपुर सदीरन में मंगलवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान महेश कुमार, पूर्व ग्राम प्रधान वरुण प्रताप सिंह उर्फ हनी भैया व आफाक हुसैन के सहयोग से ग्राम पंचायत निधि से गांव के गली मोहल्लों में वायरस से बचाव के लिए सैनिटाइज कराया गया।

chat bot
आपका साथी