बाजारों में लाक डाउन का नहीं दिख रहा असर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार भी धीरे-धीरे लाकडाउन बढ़ा रही है। बाजारों में दुकान खुलने का समय भी निर्धारित कर दिया गया है। पुलिस-प्रशासन सख्ती भी बरत रहा है लेकिन बावजूद इसके धामपुर में लोग बिना काम के ही घरों से बाहर निकल रहे हैं और घूमने के लिए बाजार पहुंच रहे हैं। बाजार में अत्यधिक भीड़ होने से लगता ही नहीं है कि लाकडाउन चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:46 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:46 PM (IST)
बाजारों में लाक डाउन का नहीं दिख रहा असर
बाजारों में लाक डाउन का नहीं दिख रहा असर

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार भी धीरे-धीरे लाकडाउन बढ़ा रही है। बाजारों में दुकान खुलने का समय भी निर्धारित कर दिया गया है। पुलिस-प्रशासन सख्ती भी बरत रहा है, लेकिन बावजूद इसके धामपुर में लोग बिना काम के ही घरों से बाहर निकल रहे हैं और घूमने के लिए बाजार पहुंच रहे हैं। बाजार में अत्यधिक भीड़ होने से लगता ही नहीं है कि लाकडाउन चल रहा है।

लाक डाउन लगतार बढ़ने के साथ ही पुलिस-प्रशासन सख्ती भी बरत रहा है। गुरुवार को ही पुलिस ने 35 लोगों का चालान किया था, कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने भी दस मई तक लाक डाउन बढ़ा दिया है। लेकिन पूरे दिन शहर की सड़कों पर सामान्य रूप से आवाजाही देखने को मिल रही है। बाजार खुलने का समय भी निर्धारित कर दिया गया है, सुबह के समय बाजार खुलने पर एकदम से अधिक भीड़ उमड़ पड़ती है। मुख्य बाजार, बड़ी मंडी, फल चौक आदि स्थानों पर कई दुकानों पर तो शारीरिक दूरी के नियमों का पालन होता भी नहीं दिखता है। हालांकि पुलिस ने सख्ती बरतते हुए 35 चालान किए हैं, लेकिन भीड़ को देखते हुए इस कार्य को केवल खानापूर्ति ही माना जा रहा है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण और रोजाना हो रही मौतों से भी कुछ लोग सबक नहीं ले रहे हैं, कुछ लोग तो केवल घूमने-फिरने के लिए बिना काम के ही घरों से निकल पड़ते हैं। कोतवाल अरुण कुमार त्यागी का कहना है कि सख्ती से लाक डाउन का पालन कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी