एनएचएम के संविदाकर्मियों ने की हड़ताल शुरू

विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत संविदाकर्मियों ने मंगलवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। संविदाकर्मियों की हड़ताल से कोरोनारोधी टीकाकरण कार्य प्रभावित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:22 PM (IST)
एनएचएम के संविदाकर्मियों ने की हड़ताल शुरू
एनएचएम के संविदाकर्मियों ने की हड़ताल शुरू

बिजनौर, जागरण टीम। विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत संविदाकर्मियों ने मंगलवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। संविदाकर्मियों की हड़ताल से कोरोनारोधी टीकाकरण कार्य प्रभावित हुआ।

धरने पर बैठे संविदा कर्मियों का कहना था कि बार-बार मांगे जाने पर भी सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं कर रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदाकर्मी एसोसिएशन के प्रांतीय पदाधिकारियों एवं सरकार के बीच लखनऊ मे हुई वार्ता की कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकलने के कारण अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी। हड़ताल के दौरान आकस्मिक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी कार्य बंद रहेंगे। एसोसिएशन के जिला महासचिव राबिन कुमार ने कहा कि जनपद में लगभग 800 संविदाकर्मी दस वर्ष से भी अधिक समय से कार्य कर रहे हैं। कोविड में 100 से अधिक संविदाकर्मियों की मृत्यु हुई, बार-बार कहने के बाद भी सरकार द्वारा उनके परिजनों की कोई मदद नहीं की। उन्होंने नि यमतीकरण/समायोजन व असृजित पदों का विभाग में सृजन करने, वेतन पालिसी बनाने एवं वेतन विसंगति दूर करने, जाब सिक्योरिटी देने, रिक्त पदों पर स्थानांतरण करने, आउटसोर्सिग नीति का समापन करने, संविदाकर्मियों की बीमा पालिसी का निर्धारण करने एवं आशाओं का निर्धारित मानदेय देने की मांग दोहराई। महामंत्री एवं मीडिया प्रभारी ने बताया कि हड़ताल के संबंध में सीएमओ डा. विजय कुमार गोयल एवं समस्त ब्लाक प्रभारी को ई-मेल/वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचना दे दी गई है। ज्ञापन देने वालों में डा. मुजीब, डा. दीपाली, डा. लक्ष्मी, डा. संजय प्रसाद, विक्की वर्मा, रश्मि, ईशा, वर्षा, अलका, नवीन, पूजा, सुनीता, संदीप गिरि, उन्नति, अंशु,, प्रीति सागर, हिमांशु, नीरज, विशाखा, अरुणा, विवेक, मोहम्मद शाहबाज आदि शामिल रहे। दूसरी ओर संविदाकर्मियों की हड़ताल से टीकाकरण कार्य प्रभावित हुआ।

----------------

-अनिल खन्ना-

chat bot
आपका साथी