को-वैक्सीन के प्रति जनजागरण की जरूरत

नार्थ इंडिया ग्रुप आफ हायर एजुकेशन में कोरोना टीकाकरण उत्सव मनाया गया। आनलाइन संगोष्ठी में को-वैक्सीन जरूर लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:56 PM (IST)
को-वैक्सीन के प्रति जनजागरण की जरूरत
को-वैक्सीन के प्रति जनजागरण की जरूरत

जेएनएन, बिजनौर। नार्थ इंडिया ग्रुप आफ हायर एजुकेशन में कोरोना टीकाकरण उत्सव मनाया गया। आनलाइन संगोष्ठी में को-वैक्सीन जरूर लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।

मंगलवार को आयोजित आनलाइन संगोष्ठी का आरंभ संस्थान के एमडी अवनीश अग्रवाल ने किया। उन्होंने कहा कि शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए को-वेक्सीन का टीका लगवाना और मास्क लगाना, शारीरिक दूरी रखना, अपने आसपास सफाई रखना बहुत जरूरी है। उन्होंने इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। प्राचार्या डा. नीलावती, उप प्राचार्य डा. नवनीत राजपूत एवं शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डा. रामकिशोर ने कोरोना टीकाकरण से जुड़ी भ्रांतियों और अफवाहों से लोगों को दूर रखने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार की सलाह दी। आनलाइन संगोष्ठी का संचालन जसवंत सिंह ने किया।

संवाद सूत्र, किरतपुर: मौलाना मोहम्मद अली जौहर हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को टीकाकरण का महत्व बताया गया। प्राचार्य डा. मोहित बंसल की अध्यक्षता एवं एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. अनुज राजपूत के संचालन में हुए कार्यक्रम में को-वेक्सीन टीकाकरण से जुड़ी भ्रांतियों से बाहर निकलने के लिए जनजागरूकता की आवश्यकता बताई। डा. बेगराज यादव ने कहा कि टीकाकरण से शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। डा. शमशाद हुसैन ने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। कार्यक्रम में डा. चारू बंसल, दानिश, प्रवेश, फारूक, नदीम, निखिल भटनागर आदि ने विचार व्यक्त किए। छात्र-छात्राओं ने किया कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक

चामुंडा मंदिर के निकट स्थित एमडी कालेज आफ हायर एजुकेशन की राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को अपने-अपने अभिभावकों एवं पास पड़ोस के लोगों को टीकाकरण मे सहयोग करने की अपील की। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्रबंधक दीपा चौधरी एवं विदित कुमार ने किया। डा. विदित चौधरी ने कहा कि टीकाकरण से कोरोना वायरस को रोका जा सकता हैं, किंतु इसके बावजूद मुंह पर मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करना बेहद जरूरी है। हिमांशी, मोनिका, दीप्ति, वैशाली, निधि, रितिक, सुमित, अभिनव आदि ने छात्र-छात्राओं की अलग-अलग टोली बनाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की दो डोज लेना बेहद जरूरी बताया। कार्यक्रम का सफल संचालन शफक रिजवी ने किया। कार्यक्रम में डा. अमित चिकारा, प्राची त्यागी, जितेंद्र विश्नोई, प्रीती सेतिया, सुरभि अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी