फिट इंडिया फ्रीडम रन में दौड़े एनसीसी कैडेट्स

साहू जैन कालेज और आरआर मोरारका पब्लिक स्कूल से फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। अमृत महोत्सव के अंतर्गत 30 यूपी बटालियन बिजनौर के तत्वावधान में आयोजित फ्रीडम रन में कई छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:02 PM (IST)
फिट इंडिया फ्रीडम रन में दौड़े एनसीसी कैडेट्स
फिट इंडिया फ्रीडम रन में दौड़े एनसीसी कैडेट्स

जेएनएन, बिजनौर। साहू जैन कालेज और आरआर मोरारका पब्लिक स्कूल से फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। अमृत महोत्सव के अंतर्गत 30 यूपी बटालियन बिजनौर के तत्वावधान में आयोजित फ्रीडम रन में कई छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

गुरुवार को आरआर मोरारका पब्लिक स्कूल में आयोजित फ्रीडम रन का शुभारंभ प्रधानाचार्या सुचित्रा मालवीय ने 60 एनसीसी कैडेट्स की 1600 मीटर दौड़ को हरी झंडी दिखाकर किया। उन्होंने कैडेट्स के जोश और फिट इंडिया फ्रीडम रन के प्रति रुचि की सराहना की। प्रधानाचार्या ने कहा कि स्वस्थ रहकर ही लक्ष्यों को पाया जा सकता है और सपनों को पूरा किया जा सकता है। फ्रीडम रन में सबसे आगे एनसीसी के दो कैडेट्स बैनर लेकर और उनके पीछे अन्य कैडेट्स दौड़ रहे थे। दौड़ के समापन पर कैडेट्स ने स्वच्छता एवं सुस्वास्थ्य का संकल्प लिया। वहीं, साहू जैन कालेज में प्राचार्य डा.एके मित्तल ने फिट इंडिया फ्रीडम रन का शुभारंभ किया। उन्होंने स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए आम नागरिक के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता पर बल दिया। फ्रीडम रन कालेज से शुरू होकर हरिद्वार मार्ग पर साहनपुर क्षेत्र में स्थित शहीद लेफ्टिनेंट अमित सिंह के स्मारक पर पहुंची। एनसीसी कैडेट्स ने यहां श्रमदान किया। फिट इंडिया फ्रीडम रन में शाहिद, कार्तिक, हर्ष, राजकुमार, शानू, कार्तिकेय, गुलजार, करनजीत, अंकित, आशु, मोनिदर, अब्दुल कादिर, अमन, पुनीत, फिरासत सहित कई कैडेट्स शामिल हुए। आयोजन में कालेज स्टाफ का सहयोग रहा। मेले में 184 शिकायतों का हुआ निस्तारण

धामपुर सहकारी गन्ना विकास समिति परिसर में चल रहे 10 दिवसीय गन्ना सट्टा प्रदर्शन मेले में गुरुवार तक 943 शिकायतें दर्ज की गईं। जबकि इनमें से 184 किसानों की शिकायतों का अभी तक निस्तारण किया जा चुका है। यह मेला 25 सितंबर तक चलेगा। वहीं किसानों की सुविधा के लिए घोषणा पत्र भरने को अलग से काउंटर खोला गया है।

ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक अमित कुमार पांडे ने कहा कि सट्टा मेले में सभी किसानों को जागरूक किया जा रहा है कि वे अपने सर्वे एवं सट्टे के आकड़ों को भलीभांति जांच लें। किसानों की सुविधा के लिए घोषणा पत्र भरने के लिए अलग से काउंटर खोला गया है। उन्होंने बताया कि मेला समाप्त होने के उपरांत सर्वे, सट्टा संबंधित कोई भी शिकायत नहीं सुनी जाएगी। मेला 25 सितंबर तक चलेगा।

chat bot
आपका साथी