धामपुर पहुंचने पर भाकियू अध्यक्ष का किया स्वागत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत का नगर में पहुंचनें पर समर्थकों ने स्वागत किया। कुछ देर बाद वह जसपुर के लिए चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 07:46 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 07:46 PM (IST)
धामपुर पहुंचने पर भाकियू अध्यक्ष का किया स्वागत
धामपुर पहुंचने पर भाकियू अध्यक्ष का किया स्वागत

बिजनौर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत का नगर में पहुंचने पर समर्थकों और समाजसेवियों ने श्रीकृष्ण का चित्र भेंट कर स्वागत किया। नरेश टिकैत उत्तराखंड के जसपुर जाते समय धामपुर से गुजरे।

गुरुवार को सुबह भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत मुजफ्फरनगर से उत्तराखंड के जसपुर की ओर जा रहे थे। हरिद्वार-काशीपुर नेशनल हाईवे-74 से गुजरते समय धामपुर में नगीना चौराहा के पास उनका स्वागत हुआ। समाजसेवी विजय जैन के नेतृत्व में समर्थकों ने नरेश टिकैत को शाल ओढ़ाकर व श्रीकृष्ण का चित्र भेंटकर सम्मानित किया। नरेश टिकैत धामपुर में रुके नहीं, लेकिन उन्होंने समर्थकों से कहा कि 26 नवंबर को गाजीपुर बार्डर पर चल रहे आंदोलन का एक वर्ष पूरा हो जाएगा। किसानों का संघर्ष अभी भी जारी है। ऐसे में अधिक से अधिक संख्या में किसान व कार्यकर्ता गाजीपुर बार्डर पहुंचें। स्वागत करने वालों में विजय जैन, संयम जैन, विरेंद्र, पिटू सिंह, सुरेश सिंह, कलुआ सिंह, घसीटा राम सैनी आदि शामिल रहे। इसके बाद नरेश टिकैत उत्तराखंड के जसपुर की ओर से रवाना हो गए।

मुफ्ती शमून प्रोजेक्ट

एप्रूवल बोर्ड में नामित

जासं, बिजनौर : अल्पसंख्यक मदरसों में बेहतर शिक्षा देने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता और भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के संस्थापक अन्ना हजारे की टीम के सदस्य मुफ्ती शमून कासमी को परियोजना अनुमोदन बोर्ड का सदस्य नामित किया गया है। उनका नामांकन केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने किया है। उनसे उम्मीद की गई है कि वह मदरसों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की योजना (एसपीक्यूईएम) का उद्देश्य पूरा करने को मदरसों में गुणात्मक सुधार लाने का प्रयास करेंगे, ताकि मुस्लिम बच्चे औपचारिक शिक्षा विषयों में राष्ट्रीय शिक्षा प्रणाली के मानकों को प्राप्त कर सकें। मूल रूप से बिजनौर के मोहल्ला काजीपाड़ा निवासी मुफ्ती शमून कासमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार लगातार अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी