नचना नदी में पानी बढ़ने से दुकानदारों की चिता बढ़ी

हर साल नचना नदी में जलस्तर अधिक होने से अफजलगढ़ नगर के अंदर भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगता है। इस बार भी क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह नगर के बीच से गुजरने वाली नचना नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:43 PM (IST)
नचना नदी में पानी बढ़ने से दुकानदारों की चिता बढ़ी
नचना नदी में पानी बढ़ने से दुकानदारों की चिता बढ़ी

बिजनौर, जेएनएन। हर साल नचना नदी में जलस्तर अधिक होने से अफजलगढ़ नगर के अंदर भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगता है। इस बार भी क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह नगर के बीच से गुजरने वाली नचना नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है। इस कारण नदी के आसपास के मोहल्लों, बाजार में पानी पहुंचने लगा है। इस कारण दुकानदारों की परेशानी भी बढ़ गई है। पानी और अधिक बढ़ने की संभावना के चलते दुकानदारों ने अपना सामान सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है।

अफजलगढ़ नगर के बीचों बीच से गुजरने वाली नचना नदी का जलस्तर भी बढ़ता जा रहा है। पिछले तीन दिनों से क्षेत्र में बारिश हो रही है जिससे नचना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इस कारण नदी के आसपास बसे मोहल्लों व बाजारों में पानी पहुंचने लगा है। हालांकि नचना नदी मौसमी नदी है, लेकिन मानसून के दौरान इसमें अधिक पानी आने से आसपास के क्षेत्र में जलभराव हो जाता है । शहर के बीच से गुजरने कारण इसके दोनों ओर अधिकांश स्थानों पर मोहल्ले व बाजार भी बस गए हैं। रविवार को नदी में जलस्तर बढ़ने से आसपास के दुकानों तक पानी पहुंच गया, जिससे दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी और अधिक बढ़ने की संभावना के चलते दुकानदारों ने अपना सामान सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है। हर साल नचना नदी में जलस्तर अधिक होने से नगर के अंदर भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगता है। नचना नदी के किनारे बसे मौहल्लों मुमताज हुसैन, चिरंजीलाल, बेगम सराय और किला के निवासियों को भी अपने घरों तक पानी पंहुचने का डर सताने लगा है।

chat bot
आपका साथी