बिजनौर में मुस्कान अरोड़ा ने लहराया परचम, 99.2 प्रतिशत अंक हासिल कर बनी टॉपर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने दोपहर में 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया। परीक्षा परिणाम देखने के लिए छात्र-छात्राओं में सुबह से उत्साह रहा। परिणाम देखकर छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे। मुस्कान अरोड़ा ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल ही नहीं जनपद में पहला स्थान पाया।

By Edited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:06 PM (IST)
बिजनौर में मुस्कान अरोड़ा ने लहराया परचम, 99.2 प्रतिशत अंक हासिल कर बनी टॉपर
बिजनौर में मुस्कान अरोड़ा ने लहराया परचम ।

बिजनौर, जेएनएन। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने दोपहर में 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया। परीक्षा परिणाम देखने के लिए छात्र-छात्राओं में सुबह से उत्साह रहा। परिणाम देखकर छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे। डीडीपीएस बिजनौर से पीसीएम वर्ग की छात्रा व बिजनौर शहर निवासी मुस्कान अरोड़ा पुत्री मनोज कुमार ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल ही नहीं जनपद में पहला स्थान पाया। इसके अलावा एएन इंटर नेशनल स्कूल के पीसीएम वर्ग के छात्र व बिजनौर शहर निवासी अस्मित कुमार पुत्र राजवीर सिंह ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल कर जनपद में दूसरा स्थान पाया। जबकि आरआर मोरारका पब्लिक स्कूल के वाणिज्य वर्ग के छात्र व यमुना विहार द्वारिकेश नगर निवासी रक्षित भट्ट पुत्र कैलाश चंद्र तथा डीडीपीएस बिजनौर की छात्र आशु राजपूत ने संयुक्त रूप से 98.4 प्रतिशत तथा अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा स्थान पाया है। सभी मेधावी छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया।

मुस्कान के विषयों के अंक डीडीपीएस

छात्रा मुस्कान अरोड़ा ने बताया कि अंग्रेजी में 99 अंक, गणित में 99 अंक, फिजिक्स में 99 अंक, केमेस्ट्री में 99 अंक तथा पें¨टग विषय में 100 अंक प्राप्त किये है। मुस्कान ने बताया कि पढ़ाई में पापा के साथ साथ उनकी मां सोनल अरोड़ा बड़ा योगदान है।

बेटियों ने फिर मारी बाजी

सीबीएसई के 12 वीं के घोषित परिणाम में बेटी ने बाजी मारी है। मुस्कान अरोड़ा ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम रही। बेटियां बार बार अपने परिणामों से यह साबित कर देती है कि वह पढ़ाई समेत विभिन्न क्षेत्रों में बेटों से बेटियां पीछे नहीं है।

chat bot
आपका साथी