सांसद ने संसद में उठाया फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा

नजीबाबाद रेलवे मालगोदाम क्षेत्र में फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा पहली बार संसद में उठा है। सांसद गिरीश चंद्र ने रेलवे लाइन के लोगों को सघन आबादी क्षेत्र की सुविधा और दुर्घटनाओं से बचने के लिए रेलवे मालगोदाम क्षेत्र में फुट ओवरब्रिज निर्माण की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:07 PM (IST)
सांसद ने संसद में उठाया फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा
सांसद ने संसद में उठाया फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा

बिजनौर, जागरण टीम। नजीबाबाद रेलवे मालगोदाम क्षेत्र में फुट ओवरब्रिज निर्माण का मुद्दा पहली बार संसद में उठा है। सांसद गिरीश चंद्र ने रेलवे लाइन के लोगों को सघन आबादी क्षेत्र की सुविधा और दुर्घटनाओं से बचने के लिए रेलवे मालगोदाम क्षेत्र में फुट ओवरब्रिज निर्माण की मांग की है।

रेलवे मालगोदाम क्षेत्र में फुट ओवरब्रिज निर्माण का मामला उत्तर प्रदेश सरकार और रेलवे के बीच फुटबाल बन गया है। पिछले करीब दो दशक से निरंतर उठ रही मांग अब तक पूरी नहीं हो सकी है। आखिरकार इस मामले को सांसद गिरीश चंद्र को संसद में भी उठाना पड़ा। सांसद ने कहा कि रेलवे लाइन के दोनों ओर सघन आबादी है। स्कूल-कालेजों में विद्यार्थियों का आवागमन रहता है। निरंतर ट्रेनों के आवागमन से दुर्घटनाएं होती रहती हैं। सांसद ने संसद पटल से स्पष्ट किया कि फुट ओवरब्रिज निर्माण की मांग पिछले लगभग दो दशक से उठ रही है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिए जाने से आम जनमानस को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आरटीआइ कार्यकर्ता और बसपा नेता का प्रयास

बसपा नेता इंजीनियर मुअज्जम खान एवं आरटीआइ कार्यकर्ता मनोज शर्मा फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। मनोज शर्मा द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखे जाने पर जुलाई के द्वितीय पखवाड़े में प्रधानमंत्री कार्यालय से इस संबंध में डीएम से रिपोर्ट मांगी गई थी। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को भी पत्र लिखा गया था। मायावती ने नगीना सांसद गिरीश चंद्र को इस मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए थे। दो जंक्शन लाइनों से जुड़ा है नजीबाबाद स्टेशन

नजीबाबाद-कोटद्वार और नजीबाबाद-गजरौला जंक्शन लाइनें नजीबाबाद स्टेशन से जुड़ी हैं। वहीं, रेलवे स्टेशन से तीन पेट्रोलियम डिपो सटे हैं। जहां पेट्रोलियम पदार्थो की काफी लंबी आयल वैगन पहुंचती हैं। ब्रांच लाइनों पर ट्रेनों के संचालन और आयल वैगन को डिपो में पहुंचाने के लिए शंटिग करानी पड़ती है। जिससे रेलवे मालगोदाम क्षेत्र रेल आवागमन की दृष्टि से काफी व्यस्त रहता है। इसलिए यहां फुट ओवरब्रिज निर्माण की मांग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी