अस्पतालों को आवंटित राशि का ब्योरा मांगा

जेएनएन बिजनौर। सांसद मलूक नागर ने सदन में बिजनौर लोकसभा क्षेत्र में अस्पतालों को गरीब कैंसर रोगियों के उपचार के लिए सरकार से अभी तक आवंटित की गई धनराशि का ब्योरा मांगा। स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री ने सरकार की ओर से जवाब पेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:02 PM (IST)
अस्पतालों को आवंटित राशि का ब्योरा मांगा
अस्पतालों को आवंटित राशि का ब्योरा मांगा

जेएनएन, बिजनौर। सांसद मलूक नागर ने सदन में बिजनौर लोकसभा क्षेत्र में अस्पतालों को गरीब कैंसर रोगियों के उपचार के लिए सरकार से अभी तक आवंटित की गई धनराशि का ब्योरा मांगा। स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री ने सरकार की ओर से जवाब पेश किया।

स्वास्थ्य मंत्री के जवाब पर सांसद ने असहमति जताते हुए कहा कि बढ़ते हुए कोरोना का प्रलय रूप तथा दूसरी बीमारियों से ग्रसित लोगों के प्रति सरकार को ज्यादा से ज्यादा अस्पताल तथा ज्यादा से ज्यादा डॉक्टरों की व्यवस्था, दवाइयों का स्टॉक की समुचित व्यवस्था करनी चाहिए थी। अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर के सही इंतजाम करने चाहिए थे, लेकिन सरकार इन आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पाई है। आने वाले समय में अगर कोरोना की संभावित तीसरी लहर (डेल्टा प्लस) अगर आए तो दूसरी लहर की तरह परेशानियों का सामना ना करना पड़े और देश-प्रदेश के लोगों की जान बचाई जा सके। फैक्ट्री पर किसानों का धरना, जमीन हड़पने का आरोप

बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों का नगीना रोड पर डिस्टलरी फैक्ट्री पर कई दिन से धरना चल रहा है। शुक्रवार को एसडीएम और सीओ ने फैक्ट्री पहुंचकर किसानों से बातचीत की। आरोप है कि फैक्ट्री मालिक ने एक किसान की डेढ़ बीघा जमीन हड़प ली है।

भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में बिजनौर-नगीना मार्ग पर एक डिस्टलरी फैक्ट्री पर किसानों का धरना चल रहा है। गुरुवार सुबह किसानों के फैक्ट्री पर हंगामा करने की सूचना पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसडीएम विक्रमादित्य सिंह मलिक और सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता मौके पर पहुंच गए। किसानों का आरोप है कि फैक्ट्री मालिक हादरपुर निवासी एक किसान की जमीन पर कब्जा कर रहा है। वह जमीन को फैक्ट्री में शामिल करना चाहता है। प्रशासन भी उसकी मदद नहीं कर रहा है। अधिकारियों ने किसानों और फैक्ट्री मालिक से बातचीत की है। दोनों पक्षों में सुलह का प्रयास किया जा रहा है। शहर कोतवाल राधेश्याम ने बताया कि हंगामा की सूचना पर पुलिस को भेजा गया था। फिलहाल दोनों पक्षों में वार्ता चल रही है। इस दौरान मलखान सिंह, प्रमोद कुमार, पुष्पेंद्र सिंह, नेपाल रामेश, कोमल, अशोक आदि मौजूद रहे।

-----

chat bot
आपका साथी