वैक्सीन न लगवाने वालों को चिन्हित करेगी समिति

नहटौर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही 45 वर्ष से ऊपर जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है निगरानी समिति ऐसे लोगों को चिन्हित कर जल्द वैक्सीन लगवाने को जागरूक करेगी। सोमवार को नगर पालिका में ईओ सुभाष कुमार ने निगरानी समितियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:41 PM (IST)
वैक्सीन न लगवाने वालों को चिन्हित करेगी समिति
वैक्सीन न लगवाने वालों को चिन्हित करेगी समिति

बिजनौर, जेएनएन। नहटौर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही 45 वर्ष से ऊपर जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, निगरानी समिति ऐसे लोगों को चिन्हित कर जल्द वैक्सीन लगवाने को जागरूक करेगी। सोमवार को नगर पालिका में ईओ सुभाष कुमार ने निगरानी समितियों की बैठक ली।

नगर पालिका सभागार में सोमवार को आयोजित बैठक में ईओ सुभाष कुमार ने निगरानी समिति को निर्देश दिए कि 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियां अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर 45 वर्ष से ऊपर के ऐसे लोगों को चिन्हित करें, जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगाई है। ऐसे लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करते हुए जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जाए। इसके अलावा वर्षा ऋतु में होने वाली संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए भी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए। ईओ सुभाष कुमार ने कहा प्रत्येक वार्ड में निगरानी समिति के पदाधिकारी स्वच्छता अभियान का विशेष ध्यान रखें। जिन स्थानों में कूड़ा करकट या गंदगी है, वहां तुरंत नगरपालिका के सहयोग से साफ सफाई कराई जाए, जिससे संक्रामक बीमारियों को फैलने से रोका जा सके। नायब तहसीलदार परमानंद श्रीवास्तव ने कहा शासन की गाइड लाइन का पालन कराने में निगरानी समिति के पदाधिकारी पूर्ण सहभागिता करें। इस दौरान नबील अहमद, सुभाष सैनी, जानी जोशी, रियासत हुसैन, विशेष शर्मा, सलीम अहमद, रमेश, मसूद अहमद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी