आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरित किए मोबाइल

राज्य पोषण मिशन के तहत जिले की 23 परियोजनाओं में कार्यरत 3001 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मंगलवार को मोबाइल फोन वितरित किए गए हैं। मंगलवार को मोहम्मदपुर देवमल और शहर बिजनौर की कार्यकर्ताओं को विकास भवन के सभागार में मुख्य अतिथि सदर विधायक सुचि चौधरी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:42 PM (IST)
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरित किए मोबाइल
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरित किए मोबाइल

जेएनएन, बिजनौर। राज्य पोषण मिशन के तहत जिले की 23 परियोजनाओं में कार्यरत 3001 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मंगलवार को मोबाइल फोन वितरित किए गए हैं। मंगलवार को मोहम्मदपुर देवमल और शहर बिजनौर की कार्यकर्ताओं को विकास भवन के सभागार में मुख्य अतिथि सदर विधायक सुचि चौधरी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए।

कार्यक्रम में सदर विधायक ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सभी स्मार्टफोन का प्रयोग करते हुए जनपद में व्याप्त कुपोषण के स्तर को कम करने का अथक प्रयास करें। सभी स्मार्टफोन का प्रयोग करते हुए जनपद में व्याप्त कुपोषण के स्तर को कम करने का अथक प्रयास करें। सरकार ने इन वर्कर को हाईटेक करने का काम किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी नागेंद्र मिश्र ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन मिल जाने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की लाल श्रेणी एवं पीली श्रेणी के बच्चों के प्रबंधन की राह आसान हो जाएगी। साथ ही कुपोषित बच्चों की रियल टाइम मानिटरिग में भी सहायता मिलेगी। इसके अतिरिक्त उन्हें विभिन्न पंजिकाओं के रखरखाव से भी आजादी मिल सकेंगी। नागेंद्र मिश्र ने कहा कि वर्तमान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा लाल एवं पीली श्रेणी के बच्चों का लेखा-जोखा लाल रजिस्टर में रखा जाता है। स्मार्टफोन में कुछ ऐप जैसे की पोषण ट्रैकर ऐप पूर्व से इंस्टाल है, जिनके प्रयोग के संबंध में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अलग से प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जनपद स्तर के साथ-साथ विकास खंड स्तर पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीडीओ केपी सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी नागेंद्र मिश्र आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी