विधायक ने सदन में उठाया मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का मुद्दा

जेएनएन बिजनौर। विधायक हाजी तसलीम अहमद ने विधानसभा में नजीबाबाद में मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:45 PM (IST)
विधायक ने सदन में उठाया मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का मुद्दा
विधायक ने सदन में उठाया मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का मुद्दा

जेएनएन, बिजनौर। विधायक हाजी तसलीम अहमद ने विधानसभा में नजीबाबाद में मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम की स्थापना का मुद्दा उठाया।

विधायक ने बताया कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से प्रदेश सरकार से मांग की कि उनके विधानसभा क्षेत्र नजीबाबाद में नगर की आबादी एक लाख से अधिक है। नगर क्षेत्र के युवा एवं खेल प्रेमियों के लिए नगर क्षेत्र में स्पो‌र्ट्स स्टेडियम नहीं होना चिता की बात है। मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम संघर्ष समिति के संयोजक जफर जैदी रोडवेज डिपो के नजदीक राजकीय इंटर कालेज के खाली पड़े मेदान को मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के रूप में विकसित करने की उच्च स्तर पर मांग कर चुके हैं, लेकिन उनकी मांग आज तक पूरी नहीं हो सकी है। विधायक ने प्रदेश सरकार से खेलो इंडिया खेलो योजना के तहत नजीबाबाद में मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम की स्थापना करने की मांग की। विधायक ने बताया कि उनकी मांग को प्राथमिकता देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार को कार्रवाई करने के लिए कहा है। विधायक ने बताया कि उन्होंने मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के अलावा गांव ताहरपुर इश्हाक में विद्युत निगम द्वारा गांव की घनी आबादी के बीच उच्च क्षमता की विद्युत लाइन शीघ्र हटवाने की मांग भी सदन में रखी है।

महिला पुलिसकर्मियों को दिए सुरक्षा और बचाव की सीख

जेएनएन, बिजनौर : पुलिस लाइन में उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष अभियान मिशन शक्ति के तहत महिला सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में एंटी रोमियो और महिला हेल्प डेस्क में लगी महिला पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान बचाव और सुरक्षा का गुर सिखाए गए। महिला अपराध के बारे में ग्राफिक और वीडियो के माध्यम से जागरूक किया गया।

गुरुवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी डीएम रमाकांत पांडेय और एसपी डा.धर्मवीर सिंह ने किया। महिला सुरक्षा कार्यशाला में एसपीजी व पैरामिलेट्री से सेवानिवृत्त प्रमोद भारती, धनजंय शाही, उमा, मनीष कुमार ने एंटी रोमियो स्क्वायड, महिला रिपोर्टिंग चौकी और महिला डेस्क पर नियुक्त महिला आरक्षियों और दारोगाओं को ट्रेनिग दी। विनडेट सिक्योरिटी सॉल्यूशन के सीईओ प्रमोद भारती ने महिला पुलिसकर्मियों को सुरक्षित रखने, हमलावरों का सामना करने और बचाव के गुर सिखाएं। इसके अतिरिक्त महिला पुलिसकर्मियों को जुड़ो-कराटे, शस्त्रों के हमले से खुद का बचाव आदि का प्रशिक्षण दिया। टीम ने इस दौरान महिलाओं के साथ होने वाले अपराध की सीसीटीवी फुटेज को स्क्रीन पर दिखाकर जागरूक किया। बताया कि संदिग्ध होने पर महिलाओं और बालिकाओं को सतर्क होना चाहिए। डीएम व एसपी ने कहा कि मिशन शक्ति शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के अपराधों पर पुलिस लापरवाई न बरते। कार्यशाला में एएसपी सिटी/नोडल अधिकारी मिशन शक्ति, सीओ अफजलगढ़ सुनीता दहिया, सीओ डा.गणेश कुमार गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी