माता-पिता को बचाने में लापता हुए पुत्र का शव बरामद

पानी के तेज बहाव के बीच माता-पिता की जान बचाने के प्रयास में नाहर सिंह खुद जिदगी की जंग हार गया। तीन दिन बाद ग्रामीणों को नाहर का शव गांव के निकट वन में झाड़ियों में फंसा मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:15 PM (IST)
माता-पिता को बचाने में लापता हुए पुत्र का शव बरामद
माता-पिता को बचाने में लापता हुए पुत्र का शव बरामद

बिजनौर, जेएनएन। पानी के तेज बहाव के बीच माता-पिता की जान बचाने के प्रयास में नाहर सिंह खुद जिदगी की जंग हार गया। तीन दिन बाद ग्रामीणों को नाहर का शव गांव के निकट वन में झाड़ियों में फंसा मिला।

गांव रायपुर निवासी नाहर सिंह (40) मजदूरी करता था। उसकी माता सीकरी के जंगल में खेत पर मकान बनाकर खेतों की रखवाली करती थी। गांव में ही उनके बच्चे रह रहे थे। गंगा में बाढ़ के कारण खादर क्षेत्र में 20 फुट पानी भर गया। इस कारण पिता रामप्रसाद व माता क्रांति देवी पानी के तेज बहाव में घिर गए। नाहर सिंह माता-पिता को खोजने के लिए रविवार शाम अकेले ही पानी में निकल पड़ा लेकिन कुछ देर बाद ही लापता हो गया।

पीएससी ने सोमवार सुबह रेस्क्यू आपरेशन कर रामप्रसाद व क्रांति देवी को सकुशल निकाल लिया, लेकिन नाहर सिंह का पता नहीं लग सका। मंगलवार सुबह करतार सिंह, गौरव, शेखर, चरण सिंह, कृष्णदेव, नंदकिशोर, दुष्यंत, मोहित, आकाश गुलाब व सुंदर ने गंगा के आसपास तलाश शुरू की तो नाहर का शव गांव के ही निकट झाड़ियों में अटका मिला। एसडीएम वीके मौर्य, तहसीलदार सुनील कुमार व एसओ उदयवीर सिंह ने मौके पर जांच-पड़ताल की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। - - - - - - सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर होगी कार्रवाई

बिजनौर: डीएम उमेश मिश्रा ने मंगलवार को देर शाम हुई वर्चुअल बैठक में सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से बचाव को चलाए जा रहे टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन एवं डाटा फीडिग को नेटवर्किंग समस्या के स्थाई समाधान के लिए अतिरिक्त नेटवर्क की व्यवस्था और सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी