शरारती तत्वों ने खंडित की माता पार्वती की मूर्ति

पैजनिया क्षेत्र के गांव कूकड़ा इस्लामपुर में गुरुवार रात कुछ शरारती तत्वों ने प्राचीन मंदिर में घुसकर माता पार्वती की मूर्ति खंडित कर दी। इससे श्रद्धालुओं में आक्रोश पैदा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:42 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:42 PM (IST)
शरारती तत्वों ने खंडित की माता पार्वती की मूर्ति
शरारती तत्वों ने खंडित की माता पार्वती की मूर्ति

जेएनएन, बिजनौर। पैजनिया क्षेत्र के गांव कूकड़ा इस्लामपुर में गुरुवार रात कुछ शरारती तत्वों ने प्राचीन मंदिर में घुसकर माता पार्वती की मूर्ति खंडित कर दी। इससे श्रद्धालुओं में आक्रोश पैदा हो गया।

हल्दौर थाना क्षेत्र के गांव कूकड़ा इस्लामपुर में प्राचीन शिव मंदिर है, जिसमें भगवान शिव परिवार की मूर्तियां विराजमान हैं। गुरुवार रात कुछ शरारती तत्वों ने मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की और माता पार्वती की मूर्ति को खंडित कर दिया। शुक्रवार सुबह सेवादार उमेश चंद गहलौत मंदिर में सफाई करने पहुंचे तो उन्होंने मंदिर में माता पार्वती की मूर्ति को खंडित पाया। मंदिर में अन्य सामग्री भी बिखरी पड़ी हुई थी। मामले की सूचना पाकर मौके पर श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई और घटना पर रोष प्रकट किया। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। हलका दारोगा धर्मेंद्र सिंह पवार और लेखपाल रोहिताश सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। मंदिर से माता पार्वती की खंडित मूर्ति को हटवा दिया गया है। श्रद्धालुओं ने पुलिस से आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार का कहना है कि मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ताला तोड़कर नकदी व जेवर चोरी

अफजलगढ़। गांव कासमपुरगढ़ी में चोरों ने बंद मकान का ताला तोड़कर नकदी व जेवर समेत तीन लाख रुपये की चोरी कर ली। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के गांव कासमपुरगढ़ी निवासी रुखसाना पत्नी मोहम्मद अफजाल ने बताया कि वह गुरुवार को मकान का ताला लगाकर अपने माता-पिता से मिलने शरीफनगर गई थी। बताया जाता है कि रात में किसी समय चोर घर के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। चोर यहां से नकदी, सोने का हार, सोने का बिस्किट आदि सामान समेत करीब तीन लाख रुपये की चोरी कर ले गए। चोरी की जानकारी शुक्रवार सुबह अन्य स्वजनों ने महिला को फोन पर दी। इस वह घर लौटी तो मकान में सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था तथा अलमारी के ताले टूटे हुए थे। पीड़िता ने इस संबंध में आसपास के लोगों से भी चोरी की बाबत जानकारी की, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। महिला ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी