नदी में बहने से बची श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस

बढ़ापुर कस्बे के समीप स्थित बाबा कलवा वीर मंदिर पर नैनीताल और अल्मोड़ा (उत्तराखंड) से दर्शन करने आए करीब 18 श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस (ट्रैवलर) गुलाह नदी पर बने रपटे में आए पानी में फंसकर बंद हो गई। तेज बहाव के बावजूद गनीमत रही कि बस नदी में नहीं बही। अफरा-तफरी के बीच स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए ट्रैक्टर की मदद से मिनी बस को खींचकर बाहर निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:45 PM (IST)
नदी में बहने से बची श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस
नदी में बहने से बची श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस

जेएनएन, बिजनौर। बढ़ापुर कस्बे के समीप स्थित बाबा कलवा वीर मंदिर पर नैनीताल और अल्मोड़ा (उत्तराखंड) से दर्शन करने आए करीब 18 श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस (ट्रैवलर) गुलाह नदी पर बने रपटे में आए पानी में फंसकर बंद हो गई। तेज बहाव के बावजूद गनीमत रही कि बस नदी में नहीं बही। अफरा-तफरी के बीच स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए ट्रैक्टर की मदद से मिनी बस को खींचकर बाहर निकाला।

कस्बे में वाल्मीकि समाज के बाबा कलवा वीर का मंदिर है, जहां पर दूरदराज से श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। सोमवार सुबह नैनीताल व अल्मोड़ा के मदन सिंह, टिंकू, गुड्डो देवी, गोविद, महेश आदि श्रद्धालु टूरिस्ट गाड़ी से बाबा के दर्शन करने मंदिर आए थे। भारी बारिश के चलते गुलाह नदी उफान पर होने के कारण श्रद्धालुओं को पूरा दिन मंदिर पर ही गुजारना पड़ा। देर रात नदी का जलस्तर कुछ कम होने पर सभी श्रद्धालु मिनी बस से लौट रहे थे। चालक जब मिनी बस को नदी पर बने रपटे से निकाल रहा था, तभी बीच धारा में मिनी बस बंद हो गई और श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने मशक्कत के बाद ट्रैक्टर की सहायता से श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस को सकुशल बाहर निकाला। देर रात तक गाड़ी स्टार्ट नहीं होने पर कस्बे के लोगों ने श्रद्धालुओं को एक निजी स्कूल में ठहराया। मंगलवार को गाड़ी ठीक होने के बाद सभी गंतव्य को रवाना हो गए।

चंडीगढ़ के श्रद्धालुओं की भी कार फंसी

वहीं, देर रात मंदिर पर चंडीगढ़ से आए श्रद्धालुओं ने कार को रपटे में नहीं उतारा और पूरी रात मंदिर पर ही गुजारी। मंगलवार सुबह श्रद्धालु घर के लिए रवाना हुए तो रपटे में उनकी भी कार फंस गई। लोगों ने फिर से ट्रैक्टर की सहायता से श्रद्धालुओं की कार बाहर निकाली। नगर पंचायत ने मौके पर जेसीबी भेजकर नदी पर बने रपटे पर जमा कीचड़ साफ कराया।

chat bot
आपका साथी