मेडिकल कालेज में होगी एमबीबीएस की 100 सीट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मधुसूदनपुर देवीदास में 281.52 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया। मेडिकल कालेज में 500 बेड का अस्पताल होगा और शिक्षण सत्र वर्ष 2022-23 में एमबीबीएस में 100 सीटों पर प्रवेश देने की व्यवस्था की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:12 PM (IST)
मेडिकल कालेज में होगी एमबीबीएस की 100 सीट
मेडिकल कालेज में होगी एमबीबीएस की 100 सीट

जेएनएन, बिजनौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मधुसूदनपुर देवीदास में 281.52 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया। मेडिकल कालेज में 500 बेड का अस्पताल होगा और शिक्षण सत्र वर्ष 2022-23 में एमबीबीएस में 100 सीटों पर प्रवेश देने की व्यवस्था की गई।

केंद्रीय सहायतित योजना फेज-तीन के अंतर्गत ग्राम मधुसुदनपुर देवीदास की करीब छह सौ बीघा भूमि में निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कालेज में प्रशासनिक ब्लाक, एकेडमिक ब्लाक, लाइब्रेरी, मल्टी परपज हाल, जिम, 350 छात्रों की क्षमता योग्य छात्रावास, आवासीय भवन और धर्मशाला ब्लाक होगा। वहीं, मरीजों के लिए पांच सौ बेड की क्षमता का अस्पताल भी होगा। मेडिकल कालेज में चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए आवासीय कालोनी भी बनाई जाएगी। लोगों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलने की जगी उम्मीद

18 माह में मेडिकल कालेज का निर्माण होने के बाद जनपद के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलने की उम्मीद बढ़ी है। जिले में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं न होने से दुर्घटना में गंभीर घायलों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों को बेहतर इलाज के लिए मेरठ, दिल्ली, जौली ग्रांट और ऋषिकेश एम्स में ले जाना पड़ता है। विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं उपकरणों की कमी से जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी एवं निजी अस्पताल रेफरल सेंटर बन कर रहे गए थे। मधुसूदनपुर देवीदास मेडिकल कालेज के निर्माण के बाद बिजनौर के लोगों को समय पर इलाज मिलेगा। वहीं आसपास के क्षेत्रों का चहुंमुखी विकास होने के साथ-साथ कारोबार में वृद्धि और रोजगार बढ़ेगा।

30 हजार लड़कियों को मिली नौकरी

सीएम ने कहा कि पिछली सरकार में लड़कियों सड़क पर चलने से डरती थी। जब से प्रदेश में उनकी सरकार आई है। तब से लड़कियों स्वतंत्र होकर घूम रही है। सरकार ने प्रदेश में 30 हजार लड़कियों को नौकरी दी। हमारी सरकार जब से प्रदेश में आई है। जब से गुंडागर्दी खत्म हो गई है।

chat bot
आपका साथी