मौलाना डा. कल्बे सादिक ने सद्भावना और भाईचारे का दिया संदेश

नजीबाबाद में दरगाह-ए-आलिया नज्फे हिद जोगीरम्पुरी में शिया धर्म गुरु मौलाना डा. कल्बे सादिक के निधन पर मजलिस का आयोजन किया गया। मजलिस को खिताब करते हुए मौलाना कसीम अब्बास ने कहा कि मौलाना डा. कल्बे सादिक ने जीवन भर सामाजिक सद्भावना और भाई चारे का संदेश देते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:31 PM (IST)
मौलाना डा. कल्बे सादिक  ने सद्भावना और भाईचारे का दिया संदेश
मौलाना डा. कल्बे सादिक ने सद्भावना और भाईचारे का दिया संदेश

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद में दरगाह-ए-आलिया नज्फे हिद जोगीरम्पुरी में शिया धर्म गुरु मौलाना डा. कल्बे सादिक के निधन पर मजलिस का आयोजन किया गया। मजलिस को खिताब करते हुए मौलाना कसीम अब्बास ने कहा कि मौलाना डा. कल्बे सादिक ने जीवन भर सामाजिक सद्भावना और भाई चारे का संदेश देते रहे। उन्होंने इस्लाम धर्म के साथ-साथ सभी धर्मों का सम्मान किया।

विश्व प्रसिद्ध दरगाह-ए-आलिया नज्फे हिद जोगीरम्पुरी में फिरोज हैदर, जिया अब्बास कुमैल, मोहम्मद रजा आदि की मौजूदगी में मजलिस आयोजित हुई। मजलिस को खिताब करते हुए मौलाना कसीम अब्बास ने कहा कि शिया धर्म गुरु मौलाना डा. कल्बे सादिक इंसानियत की जिदा मिसाल थे। उन्होंने जीवन भर समाज को एक जुट करने का प्रयास किया। हिदू-मुस्लिम एकता और सुन्नी-शिय इत्तेहाद पर जीवन भर काम करते रहे। उनका मानना था कि सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर चलने पर ही देश तरक्की करेगा। उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए समाज को शिक्षित बनाने का प्रयास किया। मजलिस के दौरान समाज के लोगों ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया। मजलिस में दरगाह सचिव जफर मुजतबा हुसैन नकवी, मौलाना आबिद मेंहदी, इमामे जुमा, मोहम्मद अली, सिकंदर अब्बास, अली अब्बास, जावेद हुसैन, कुदरत हुसैन, समर अब्बास, मौलाना मुख्तार, इरफान हैदर आदि मौजूद रहे।

क्रिकेट में नियामतपुर व शादीपुर की टीमें रहीं विजयी

नांगलसोती: क्षेत्र के ग्राम सौफतपुर स्थित स्पोर्ट एकेडमी में खेले जा रहे जिलास्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में नियामतपुर एवं शादीपुर की टीमें विजयी रहीं।

अंपायर दीपू व आशीष की देखरेख में पहला मैच लालपुर मान व नियामतपुर के बीच खेला गया। लालपुर मान के कप्तान रवि ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम ने निर्धारित 10 ओवर में नौ विकेट पर 68 रन बनाए। जिसमें देव ने सर्वाधिक 22 रन बनाए। नियामतपुर की ओर से नानू ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नियामतपुर की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर फईम के 45 रनों की बदौलत जीत हासिल कर ली। नियामतपुर के फईम मैन आफ द मैच चुने गए।

दूसरा मैच शादीपुर व मखवाड़ा के बीच खेला गया। शादीपुर के कप्तान विश्वास ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 147 रन बनाए। जिसमें रूपेश ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। शहबाज ने दो विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी मखवाड़ा की टीम दीपक के 26 रनों की बदौलत 10 ओवर में 103 रनों पर ही आल आउट हो गई। शादीपुर की ओर से सागर ने तीन विकेट लिए। शादीपुर के रूपेंद्र को मैन आफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में कपिल राणा, हिमांशु, रोबिन, मिथुन ने खिलाड़ियों का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी