पालिका बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पास

धामपुर नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक शनिवार को हुई। जिसमें ढाई करोड़ की लागत से नए भवन सर्दियों में अलाव जलाने सहित कई विकास कार्यो के प्रस्ताव पास हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:55 PM (IST)
पालिका बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पास
पालिका बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पास

बिजनौर, जागरण टीम। धामपुर नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक शनिवार को हुई। जिसमें ढाई करोड़ की लागत से नए भवन, सर्दियों में अलाव जलाने सहित कई विकास कार्यो के प्रस्ताव पास हुए।

शनिवार को पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता के कार्यालय में बोर्ड की बैठक हुई। अध्यक्षता राजू गुप्ता व संचालन ईओ सुभाष कुमार ने किया। लिपिक सुनील जोशी ने बोर्ड के समक्ष प्रस्ताव प्रस्तुत किए। बैठक में शीतलहर के चलते अलाव के लिए दस लाख रुपये की स्वीकृति, सफाई कर्मियों के लिए वर्दी, स्पीड ब्रेकरों की मरम्मत और चार वर्षों का लेखाजोखा प्रस्तुत करने के लिए सवा लाख रुपये से फोल्डर छपवाने पर स्वीकृति हुई। साथ ही नए भवन के लिए ढाई करोड़ रुपये के अनुदान का प्रस्ताव नगर विकास विभाग को भेजने पर सहमति हुई। महिला सभासद के पति के हस्तक्षेप पर बैठक में हंगामा

बैठक में एक महिला सभासद के पति द्वारा प्रस्ताव पर चर्चा में शामिल होने और हस्तक्षेप को लेकर विवाद खड़ा हो गया। शनिवार को वार्ड-2 की महिला सभासद बबली के पति सोनू बाल्मीकि और रुक्मणी देवी के पति पुरुषोत्तम अग्रवाल द्वारा बैठक में अलग-अलग मुद्दो पर बहस करने को लेकर विवाद हो गया। बैठक में मौजूद अन्य सभासदों ने इसका विरोध किया और ईओ से कार्रवाई की मांग की। पालिका में कुल नौ महिला सभासद हैं। बैठक में कुछ सभासद आती भी हैं और किसी मुद्दे पर चर्चा में शामिल नहीं होती हैं। केवल उनके पति ही प्रस्ताव की चर्चा करते हैं। इन्होंने कहा..

नियम के मुताबिक महिला सभासद के पति चर्चा में शामिल नहीं हो सकते, लेकिन किसे बुलाना है यह पालिकाध्यक्ष का अधिकार है।

सुभाष कुमार, ईओ

------ अगली बार से व्यवस्था बनाई जाएगी। अतिक्रमण के मुद्दे पर सभासद रुकमणी देवी के पति पुरुषोत्तम अग्रवाल ने भी हस्तक्षेप किया। उन्होंने बताया कि पत्नी चार माह से बीमार हैं, इसलिए वह आए हैं।

राजू गुप्ता, पालिकाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी