महायज्ञ में कोरोना से बचाव के लिए ईश्वर से की गई प्रार्थना

हल्दौर के धूलिया महादेव संस्थान में रविवार को पर्यावरण शुद्धि यज्ञ श्रंखला के तहत हुए कुंडीय महायज्ञ में आरएसएस के स्वंयसेवकों ने आहुति दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:20 PM (IST)
महायज्ञ में कोरोना से बचाव के लिए ईश्वर से की गई प्रार्थना
महायज्ञ में कोरोना से बचाव के लिए ईश्वर से की गई प्रार्थना

बिजनौर, जेएनएन। हल्दौर के धूलिया महादेव संस्थान में रविवार को पर्यावरण शुद्धि यज्ञ श्रंखला के तहत हुए कुंडीय महायज्ञ में आरएसएस के स्वंयसेवकों ने आहुति दी।

महायज्ञ के भूपेन्द्र चौधरी, खिलेंद्र चौधरी, भूदेव सिंह चौहान, विपिन कुमार शर्मा, विजय सिंह चौहान, मोनू चंद्रा, दीपक नंदवंशी, मास्टर जितेंद्र मारवाड़ी, लक्ष्मी कांत वर्मा, नरेंद्र नरुका, दीपक चंद्रा, पवन चंद्रा, रहे। यज्ञाचार्य रघुराज नागर ने वैदिक मंत्रोच्चार द्वारा सभी यजमानों से यज्ञ संपन्न कराया। सामूहिक यज्ञ में शारीरिक दूरी और मास्क के नियम का पालन किया गया। यज्ञ में वैश्विक शांति तथा कोरोना से बचाव के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। महायज्ञ में ललित कुमार, कोमल सिंह, अंकुर चंद्रा, शिवम वर्मा, बहन शिवानी राजपूत राजकुमार राजू आकाश राजपूत आदि का भरपूर सहयोग रहा। नैमित्तिक यज्ञ टोली के निर्देशन में संपूर्ण महायज्ञ आयोजित हुआ। शक्तिपीठ विस्तार के लिए हुआ भूमि पूजन

नजीबाबाद: गायत्री शक्तिपीठ के विस्तार के लिए गायत्री साधकों ने भूमि पूजन किया। दीप प्रज्ज्वलन के साथ ही श्रद्धालुओं ने गायत्री यज्ञ में आहुतियां देकर विस्तार के कार्य निर्बाध संपन्न कराने की गायत्री माता से प्रार्थना की।

रविवार को गायत्री शक्तिपीठ परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ हिमांशु अग्रवाल, सुनील अग्रवाल व आशु अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शक्तिपीठ व्यवस्थापक डा. दीपक कुमार ने गौरी-गणेश पूजन, सर्वतोभद्र वेदिका पूजन के साथ भूमि पूजन कराया। भूमि पूजन में न्यायमूर्ति सेवानिवृत्त रामअवतार सिंह, आशु अग्रवाल, हिमांशु अग्रवाल, निपुन अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, रवि अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, सारिका अग्रवाल, सरोज यादव, हरीश शर्मा, कमल शर्मा, जितेंद्र सिंह, मधुबाला गुप्ता, कामेश शर्मा, पुष्पा शर्मा आदि श्रद्धालु शामिल रहे। व्यवस्थापक डा. दीपक कुमार ने कहा कि गायत्री शक्तिपीठ को जनजागरण का केंद्र बनाने, भारतीय संस्कृति व राष्ट्र सेवा भावना से परिपूर्ण व्यक्ति समाज को देने के लिए शांतिकुंज हरिद्वार से जुड़े गायत्री साधक प्रयासरत हैं। इस मौके पर गायत्री शक्तिपीठ को सहयोग के लिए आशु अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, हिमांशु अग्रवाल एवं रवि अग्रवाल को पीत वस्त्र व सद्साहित्य देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन पर शक्तिपीठ विस्तार के लिए अंशदान एवं समयदान का संकल्प लिया गया।

chat bot
आपका साथी