महाराणा प्रताप जयंती पर होंगे दीप प्रज्जवलित

नौ मई को महाराणा प्रताप जयंती पर शाम सात बजे दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते इस बार कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:34 PM (IST)
महाराणा प्रताप जयंती पर होंगे दीप प्रज्जवलित
महाराणा प्रताप जयंती पर होंगे दीप प्रज्जवलित

बिजनौर, जेएनएन। नौ मई को महाराणा प्रताप जयंती पर शाम सात बजे दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते इस बार कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा। यह निर्णय महाराणा प्रताप क्षत्रिय राजपूत सभा की ओर से लिया गया। संगठन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने पूरे समाज से अनुरोध किया गया है कि वे नौ मई को अपने-अपने घरो पर रहकर महाराणा प्रताप जयंती मनाएं। इसी के साथ शाम सात बजे लोग अपने घरों में ही दीप-धूप प्रज्जवलित करके कोरोना महामारी से बचाव और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें।

महाराणा प्रताप जयंती नौ मई को है, हर वर्ष इस अवसर पर क्षत्रिय सभा द्वारा कार्यक्रम आयोजित होते हैं। लेकिन कोरोना के चलते शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए इस वर्ष कोई आयोजन नहीं किया जा रहा है। इस मौके पर महाराणा प्रताप क्षत्रिय राजपूत सभा के जिलाध्यक्ष विपुल प्रताप का कहना है कि कोरोना महामारी में हमारे अति प्रिय क्षत्रिय बंधु एवं समाज की अन्य विभूतियां हमारा साथ छोड़कर स्वर्गवासी हो गए हैं। संगठन इस बार ऐसी सभी दिव्य आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण और शासन की गाइडलाइन के चलते महाराणा प्रताप की जयंती पर कार्यक्रम नहीं होंगे। संगठन के पदाधिकारी, सदस्यों और पूरे समाज से अनुरोध किया गया है कि वे नौ मई को घर पर रहकर महाराणा प्रताप जयंती मनाएं और शाम सात बजे घरों में ही दीप-धूप प्रज्जवलित करके कोरोना महामारी से बचाव और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें।

chat bot
आपका साथी