महाराणा प्रताप संग मिहिर भोज का बोर्ड लगाने पर हंगामा

बिजनौर जेएनएन। नूरपुर-अमरोहा मार्ग स्थित भैंसा नैनू नांगल चौराहे पर राष्ट्रीय राजपूत करणी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:01 PM (IST)
महाराणा प्रताप संग मिहिर भोज का बोर्ड लगाने पर हंगामा
महाराणा प्रताप संग मिहिर भोज का बोर्ड लगाने पर हंगामा

बिजनौर, जेएनएन। नूरपुर-अमरोहा मार्ग स्थित भैंसा नैनू नांगल चौराहे पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा एक ही बोर्ड पर मिहिर भोज प्रतिहार व महाराणा प्रताप के चित्र बनवाए जाने से हंगामा हो गया। गुर्जर समाज के लोगों ने मिहिर भोज को अपने समाज का बताते हुए इसका विरोध किया। इसे लेकर दोनों पक्षों में वार्ता भी बेनतीजा रही। सुरक्षा की दृष्टि से चौराहे पर पुलिस, पीएसी लगाई गई है।

सोमवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने भैंसा चौराहे पर मिहिर भोज प्रतिहार व महाराणा प्रताप का चित्र लगा बोर्ड लगा दिया। इससे गुर्जर समाज में रोष फैल गया। उन्होंने मिहिर भोज को गुर्जर समाज का बताते हंगामा किया। थाना प्रभारी नीरज शर्मा पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस बोर्ड को वहां से हटवाकर थाने ले गई। दोनों पक्षों को थाने में बुलवाया गया। एसडीएम हिमांशु वर्मा की मौजूदगी में दोनों पक्षों में वार्ता हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

वार्ता में गुर्जर समाज से पवन कुमार फौजी, यशपाल सिंह, मलूक सिंह, चंद्रपाल सिंह, तेजपाल सिंह तथा दूसरे पक्ष से भारत सिंह गौरव, कुलदीप, अजीत, सौरभ व कपिल आदि में मौजूद रहे। थाना प्रभारी का कहना है कि सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर पुलिस तैनात की है।

गोष्ठी में समाज के लोगों को किया सम्मानित

संवाद सूत्र, नहटौर : अग्रवाल समाज के तत्वाधान में महाराजा अग्रसेन की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार रात पर वैष्णो धर्मशाला में हुई गोष्ठी का शुभारंभ महाराज अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया। गोष्ठी में महाराज अग्रसेन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वहीं अग्रवाल समाज समिति के तत्वावधान में दिनेश अग्रवाल, उर्मिला अग्रवाल, हेमलता, सुभाष बिश्नोई, विनोद अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, मनोज अग्रवाल को शॉल ओढ़ाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा कोतवाल सत्येंद्र सिंह को भी सम्मानित किया गया। समिति के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता की अध्यक्षता व पलक अग्रवाल तथा उपाधि अग्रवाल के संयुक्त संचालन में हुए कार्यक्रम में पुनीत अग्रवाल, रमन अग्रवाल, संतोष गुप्ता, सुधीर तायल, पवन अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, अनुज गोयल, नरेंद्र अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी