नई शिक्षा नीति के प्रति किया जागरूक

धामपुर-कालागढ़ मार्ग स्थित आरएसएम डिग्री कालेज में मंगलवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन और गुणवत्ता विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। डा. वीके सिंह के संयोजन में आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता प्राचार्य प्रोफेसर राकेश कुमार ने की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:42 PM (IST)
नई शिक्षा नीति के प्रति किया जागरूक
नई शिक्षा नीति के प्रति किया जागरूक

बिजनौर, जागरण टीम। धामपुर-कालागढ़ मार्ग स्थित आरएसएम डिग्री कालेज में मंगलवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन और गुणवत्ता विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। डा. वीके सिंह के संयोजन में आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता प्राचार्य प्रोफेसर राकेश कुमार ने की। संचालन डा. राजेश चौहान ने किया। इस दौरान सभी कक्षाओं के विद्यार्थी और कला, विज्ञान, कृषि व शिक्षा संकाय के प्राध्यापक गोष्ठी में शामिल रहे। प्राचार्य और वक्ताओं ने नई शिक्षा नीति में किए गए महत्वपूर्ण बदलावों और उसकी गुणवत्ता के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया। भविष्य को देखते हुए अब विद्यार्थियों को पारंपरिक शिक्षा व्यवस्था के अलावा रोजगारपरक शिक्षा, तकनीकी शिक्षा और अन्य बिंदुओं को ध्यान रखा गया है। इससे विद्यार्थी स्कूल-कालेज से निकल कर न केवल नौकरियों बल्कि स्वरोजगार में भी अपना भविष्य सुरक्षित कर सकें। गोष्ठी में डा. रवि धनकड़, डा. सौराज सिंह, डा. पूनम घई आदि मौजूद रहे। छात्र-छात्राओं को दिए करियर संबंधी टिप्स

कुंवर सत्यवीरा कालेज आफ इंजीनियरिग एंड मैनेजमेंट में नव प्रवेशित प्रथम वर्ष के छात्रों की कक्षाएं प्रारंभ हुआ। बीटेक करने के बाद करियर के विभिन्न प्राप्त होने वाले अवसरों के बारे में छात्र-छात्राओं को विस्तार से बताया गया।

अप्लाइड साइंस विभाग के इंचार्ज लोकेश अग्रवाल ने छात्रों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को पर्सनालिटी डेवलपमेंट सेल्फ कांफिडेंस एवं कम्युनिकेशन स्किल्स को बेहतर बनाने के गुर सिखाए। इससे पहले ग्रुप के निदेशक उमेश गुप्ता, संस्था निदेशक डा. प्रोफेसर स्वतंत्र कुमार पोरवाल, अप्लाइड साइंस विभाग के इंचार्ज लोकेश अग्रवाल, मनोज कुशवाहा ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

------

माडर्न एरा में कार्यक्रम

बिजनौर : माडर्न एरा पब्लिक स्कूल में एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत कल्चरल फ्यूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुति दी। वक्ताओं ने विद्यार्थियों को भारतीय संस्कृति से अवगत कराया। प्रधानाचार्य डा. सीमा विश्वास ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी