पीएचसी में खड़ी एंबुलेंस जलकर राख

एंबुलेंस चालक अनुराग यादव बुधवार की रात ग्राम सेढा से मरीज को सीएचसी पर लाया था। चालक ने बताया कि मरीज को छोड़कर उसने एंबुलेंस को पीएचसी में खड़ी कर दिया था और सोने के लिए अपने कमरे में चला गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:07 PM (IST)
पीएचसी में खड़ी एंबुलेंस जलकर राख
पीएचसी में खड़ी एंबुलेंस जलकर राख

बिजनौर, टीम जागरण। एंबुलेंस चालक अनुराग यादव बुधवार की रात ग्राम सेढा से मरीज को सीएचसी पर लाया था। चालक ने बताया कि मरीज को छोड़कर उसने एंबुलेंस को पीएचसी में खड़ी कर दिया था और सोने के लिए अपने कमरे में चला गया था। चालक ने बताया कि थोड़ी देर बाद उसे कुछ जलने की बदबू महसूस हुई। इस पर वह कमरे से बाहर निकल कर आया, तो देखा कि एंबुलेंस में आग लगी हुई थी। उसने शोर मचाया जिससे पीएचसी के अन्य कर्मचारी भी मौके की ओर दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस पर उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। कुछ देर बाद फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक एंबुलेंस पूरी तरह जल गई थी। इस मामले से चालक ने अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है। गुरुवार को विभागीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल की। आग से एंबुलेंस में लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है। सरदारपुर छायली में खुला स्वास्थ्य केंद्र

बढ़ापुर: क्षेत्र के गांव सरदारपुर छायली में स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य उपकेंद्र खोला गया है, जिसका शुभारंभ ग्राम प्रधान नवनीत सैनी एवं पूर्व ग्राम प्रधान फतेह सिंह ने फीता काटकर किया। ग्राम प्रधान ने बताया कि उपकेंद्र खुलने से ग्राम सरदारपुर छायली, चकउदयचंद, बहेड़ी, काशीवाला आदि गांव की महिलाओं को बहुत लाभ पहुंचेगा। इन गांव की बीमार महिलाओं को सीएचसी नगीना या कोतवाली स्वास्थ्य केंद्र जाना पड़ता है, लेकिन अब गांव में उपकेंद्र खुलने से काफी राहत मिलेगी। इस उपकेंद्र पर एक एएनएम व गांव की आशा की तैनाती रहेगी। इस समय गांव की आशा रीना रानी की देखरेख में उपकेंद्र संचालित है। एसीएमओ डा.प्रमोद देशवाल ने बताया कि उपकेंद्र पर डिलीवरी, बच्चों के वजन, गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

chat bot
आपका साथी