नीतियों के विरोध में एलआइसी कर्मियों का प्रदर्शन

जेएनएन बिजनौर। भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा धामपुर में गुरुवार को तृतीय श्रेणी कर्मचारियों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:06 PM (IST)
नीतियों के विरोध में एलआइसी कर्मियों का प्रदर्शन
नीतियों के विरोध में एलआइसी कर्मियों का प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा धामपुर में गुरुवार को तृतीय श्रेणी कर्मचारियों ने हड़ताल और प्रदर्शन किया। उन्होंने श्रम विरोध नीतियों का विरोध करते हुए सरकार को घेरा। इस दौरान पुरानी पेंशन, निजीकरण सहित कई मुद्दों पर प्रदर्शन किया गया।

गुरुवार को मेरठ डिवीजन इंश्योरेंस इम्प्लाइज यूनियन के बैनर तेल एलआइसी की धामपुर शाखा के बाहर प्रदर्शन किया गया, जिसमें हड़ताल करते हुए तृतीय श्रेणी कर्मचारियों ने सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि सरकार ने श्रम विरोधी नीतियां लागू की हैं, जिसका सीधे नुकसान कर्मचारियों को हो रहा है। इस दौरान कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन व्यवस्था, सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण, एलआइसी का आइपीओ और विनिमेशीकरण सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। संगठन की स्थानीय शाखा के अध्यक्ष परवेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा एलआइसी के आइपीओ को लाना आमजन व कर्मचारी विरोधी नीति है। आरोप लगाया कि सरकार अन्य उपक्रमों की तरह एलआइसी को निजीकरण के रास्ते पर ले जा रही है। इससे न केवल कर्मचारियों को बल्कि देश की अर्थव्यवस्था को भी हानि होगी। सरकार केवल औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाने लिए नीतियां बना रही है। प्रदर्शन में नरेश कुमार, मोहित त्यागी, रिषीराम सिंह, विपिन कुमार यादव, रजत कुमार, अभयनाथ सैनी, अभिषेक कुमार, जसदीप, आदित्य, अशीष, उपासना राजपूत आदि मौजूद रहे। मिट्टी खनन में जुटे दो वाहन सीज

जेएनएन, बिजनौर। बुधवार रात पुलिस ने मिट्टी का खनन कर रहीं दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को कब्जे में लेकर सीज कर दिया। दोनों ट्रैक्टर मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बुधवार रात पुलिस को सूचना मिली कि लक्खीवाला के पास कुछ लोग मिट्टी का खनन कर रहे हैं। चौकी इंचार्ज अजेंद्र कुमार ने पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर अचानक छापा मारा। मौके पर दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियां मिट्टी का खनन करते हुए मिलीं। पुलिस दोनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को थाने लाकर सीज कर दिया। पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक ताहिर अहमद पुत्र अब्दुल शकूर और मोहसिन पुत्र रजाक निवासी सरफुद्दीन नगर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अवैध मिट्टी खनन की जांच शुरू कर दी है। ग्राम टांडा माईदास के ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी थीं, जिनमें एक को छोड़कर दो के खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं, थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह का कहना है कि रात्रि में सिर्फ दो ट्रैक्टर-ट्रॉली ही पकड़ी गई थीं। दोनों वाहनों को सीज करने के साथ उनके मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी