बकरी को उठाकर ले गया गुलदार

हीमपुर दीपा क्षेत्र में गुलदार का आतंक बरकरार है। सोमवार शाम गांव पुठ्ठा शेरपुर की नहर पर बकरी चराने गए किसान के सामने अचानक गुलदार आ गया। उसने वहां चर रही बकरी को निवाला बना लिया। किसान ने भागकर अपनी जान बचाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:59 PM (IST)
बकरी को उठाकर ले गया गुलदार
बकरी को उठाकर ले गया गुलदार

बिजनौर, जेएनएन। हीमपुर दीपा क्षेत्र में गुलदार का आतंक बरकरार है। सोमवार शाम गांव पुठ्ठा शेरपुर की नहर पर बकरी चराने गए किसान के सामने अचानक गुलदार आ गया। उसने वहां चर रही बकरी को निवाला बना लिया। किसान ने भागकर अपनी जान बचाई।

गांव पुट्ठा निवासी किसान धर्मपाल काफी समय से बकरी चराने का काम करता है। वह सोमवार शाम गांव से कुछ दूर पुट्ठा शेरपुर की नहर पर बकरियां चराने गया था। इस बीच अचानक गन्ने के खेत से निकलकर गुलदार ने झपट्टा मारा और बकरी को खींच कर जंगल की ओर ले गया, जहां उसने बकरी को निवाला बना लिया। गुलदार को देख धर्मपाल ने शोर मचा दिया, जिससे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मौके पर पहुंची पुलिस टीम के साथ जंगल में गुलदार की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। ग्रामीणों ने इस संबंध में वन विभाग को सूचित कर दिया है। गांव के पंकज सिंह, नवीन, ताहिर, इरफान, सचिन, गोलू, अजय, फिरोज आलम आदि ग्रामीणों ने वन विभाग से जंगल में पिजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है। उधर, काफी समय से क्षेत्र के रतनपुर खुर्द, हीमपुरदीपा, माड़ी, पुट्ठा, उलेढ़ा, झाल, फतेहपुर, छाछरी टीप, टूंगरी, सिसौना, पिलाना आदि गांव के जंगल में जगह-जगह गुलदार देखे जा रहे हैं। लगातार गुलदार देखे जाने से किसानों में दहशत है। - - - - - - श्रमिक को हुई खून की उल्टी, मौत

मंडावली: क्षेत्र में स्थित एक स्टोन क्रेशर पर एक श्रमिक को अचानक खून की उल्टी हो गई। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। कुछ ही देर में श्रमिक की मौत हो गई।

थाना क्षेत्र के गांव नियामतपुर के नजदीक एक स्टोन क्रेशर स्थित है। स्टोन क्रेशर पर मोहनपुर निवासी अरविद पुत्र हरबंसा मजदूरी कर अपने परिवार के लिए आजीविका कमा रहा था। सोमवार शाम करीब चार बजे अरविद की अचानक तबियत खराब हो गई। खून की उल्टी होने के कुछ ही मिनट बाद उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर स्टोन क्रेशर स्वामी ने मृतक के स्वजन और मंडावली पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। वहीं, थानाध्यक्ष हिमांशु चौहान ने बताया कि हालांकि 42 वर्षीय अरविद बीमार चल रहा था। खून की उल्टी आने पर उसकी मौत हो गई। फिर भी शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। घटना की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी