मांग पूरी नहीं होने पर लेखपालों ने की हड़ताल

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय आह्वान पर मंगलवार को तहसील परिसर में संघ के कार्यकर्ताओं और लेखपालों ने हड़ताल की। इस दौरान सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 10:15 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 10:15 PM (IST)
मांग पूरी नहीं होने पर लेखपालों ने की हड़ताल
मांग पूरी नहीं होने पर लेखपालों ने की हड़ताल

बिजनौर, जेएनएन। धामपुर में उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय आह्वान पर मंगलवार को तहसील परिसर में संघ के कार्यकर्ताओं और लेखपालों ने हड़ताल की। इस दौरान सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन भी किया। उन्होंने आठ सूत्रीय मांग पत्र रखा, जिसमें आरोप लगाया कि सरकार ने सहमति के बाद भी उनकी मांगें पूरी करने के लिए अभी तक शासनादेश नहीं जारी किया है।

मंगलवार को तहसील परिसर में उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के तत्वाधान में बड़ी संख्या में लेखपाल धरने पर बैठे। कार्य का बहिष्कार करते हुए हड़ताल की। इस दौरान लेखपालों ने आठ सूत्रीय मांगपत्र रखा, जिसमें वेतन बढ़ाने, पदोन्नति, पेंशन विसंगति दूर करने, भत्ता देने और राजस्व लेखपाल का नाम परिवर्तन करने आदि मांगों पर चर्चा की। संघ के पदाधिकारियों का आरोप है कि वे पिछले कई महीनों से अपनी उक्त मांगों को लेकर प्रदर्शन करते आ रहे हैं। लखनऊ स्तर पर सरकार ने इन मांगों पर सहमति भी दी थी, लेकिन इसके बाद भी कई माह बीतने पर अभी तक शासनादेश जारी नहीं किए गए हैं। इस दौरान लेखपालों ने कृषि विभाग की प्रधानमंत्री किसान योजना में 18 रुपये प्रति खाता लेखपालों को देने की भी मांग रखी। उनका कहना है कि विभाग द्वारा उनसे विभिन्न सरकारी योजनाओं में अतिरिक्त कार्य करवाया जा रहा है, जबकि उनके साथ वेतन विसंगति की जा रही है। प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष लोकेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह, प्रवीण नागर, ताराचंद्र चौहान, डेविड कुमार, मदन पाल, बाबूराम, प्रीतम सिंह, निर्देश शर्मा, आशाराम, हरीश कुमार, अमित शर्मा और सुखबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी