क्षय रोग पीड़ित बच्चों को गोद लेगा जाट जागरण मंच

क्षय रोग पीड़ित बच्चों को गोद लेगा जाट जागरण मंच बिजनौर जेएनएन। जिले के चांदपुर में क्षय रोग से पीड़ित बच्चों की मदद व उनकी सेहत की देखभाल के लिए जाट जागरण मंच ने कदम उठाया है। इसके लिए मंच द्वारा बीमारी से पीड़ित 12 बच्चों को गोद लेने की घोषणा की गई है। मंच की ओर से उनकी दवाइयां व अन्य जरूरतों को पूरा करने का बीड़ा उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:24 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:24 AM (IST)
क्षय रोग पीड़ित बच्चों को गोद लेगा जाट जागरण मंच
क्षय रोग पीड़ित बच्चों को गोद लेगा जाट जागरण मंच

बिजनौर, जेएनएन। जिले के चांदपुर में क्षय रोग से पीड़ित बच्चों की मदद व उनकी सेहत की देखभाल के लिए जाट जागरण मंच ने कदम उठाया है। इसके लिए मंच द्वारा बीमारी से पीड़ित 12 बच्चों को गोद लेने की घोषणा की गई है। मंच की ओर से उनकी दवाइयां व अन्य जरूरतों को पूरा करने का बीड़ा उठाया है। विभाग की ओर से इस संबंध में मंच के संयोजक को स्वीकृति पत्र सौंपा गया है।

अभी भी क्षय रोग (टीबी) से लोग पीड़ित हैं। शासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी रोकथाम के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं। मुफ्त इलाज के बाद भी बहुत से लोग बीमारी को छिपाते हैं, जिसका असर उनके बच्चों पर पड़ता है। बच्चे भी इस बीमारी से पीड़ित हो जाते हैं। गरीब तबके से बीमार बच्चों के लिए जाट जागरण मंच आगे आया है। मंच के संयोजक डा. विकास तोमर ने बताया कि जाट जागरण स्वास्थ्य क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता है। अब मंच की ओर से 12 बच्चों को गोद लेने की घोषणा की गई है। मंच द्वारा उनकी दवाइयों, खाने व अन्य जरूरी सेवाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली गई है।

इस कार्य के लिए जिला क्षय रोग अधिकारी की ओर से वरिष्ठ पर्यवेक्षक डा. सिद्धार्थ राज व सुभाष चंद्रा द्वारा मंच के संयोजक को स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया है। बता दें कि जाट जागरण मंच का मुख्य उद्देश्य निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों की सेवा करना है। गोद लिए गए 12 बीमार बच्चों को मंच द्वारा उनके पोषण एवं स्वास्थ्य की निगरानी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी