78 लाख की लागत से जलीलपुर नर्सरी का होगा सुंदरीकरण

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्दी ही जलीलपुर नर्सरी का सुंदरीकरण होगा। दरअसल इसके लिए उद्यान विभाग ने 78 लाख रुपयों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा हैं। इसमें नई सड़कें भी शामिल रहेगी। यदि यह बजट पास होता है तो क्षेत्रवासियों के लिए यह किसी तोहफे से कम नहीं होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:44 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:44 AM (IST)
78 लाख की लागत से जलीलपुर नर्सरी का होगा सुंदरीकरण
78 लाख की लागत से जलीलपुर नर्सरी का होगा सुंदरीकरण

जेएनएन, बिजनौर। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्दी ही जलीलपुर नर्सरी का सुंदरीकरण होगा। दरअसल, इसके लिए उद्यान विभाग ने 78 लाख रुपयों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा हैं। इसमें नई सड़कें भी शामिल रहेगी। यदि यह बजट पास होता है तो क्षेत्रवासियों के लिए यह किसी तोहफे से कम नहीं होगा।

ब्लाक मुख्यालय से दो किलोमीटर दूर दक्षिण दिशा में स्थित उद्यान विभाग द्वारा नर्सरी संचालित की हुई है। काफी दिनों से नर्सरी उपेक्षा का शिकार बनी है। कहा जाए तो संसाधनों व सुविधाओं की कमी होने के कारण इसका विस्तार नहीं कर सकी। अब नर्सरी की दशा सुधारने के लिए उद्यान विभाग ने 78 लाख रुपयों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। जिला उद्यान विभाग अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि 78 लाख रुपयों की लागत से नर्सरी का सुंदरीकरण कराया जाएगा। इसमें आधा दर्जन के करीब सड़कें, नलकूप, सोलर ऊर्जा प्लांट, नलकूप स्ट्रक्चर, पौधशाला के अतिरिक्त कई प्रकार के कार्य कराए जाएंगे। नर्सरी का जीर्णोद्धार होने से क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। नर्सरी में सागवान कि पौध भी उगाई जायेगी। बस अब शासन द्वारा इसके प्रस्ताव पर मुहर लगाने का इंतजार किया जा रहा है।

नालों की सफाई का अभियान शुरू

नगीना पालिका प्रशासन ने नगर में नालों की सफाई का अभियान शुरू कर दिया है।

सफाई एवं स्वास्थ्य निरीक्षक धीरज राय वर्मा के नेतृत्व में पालिका के सफाई कर्मचारियों ने शनिवार को सुबह से नालों को साफ कराने का काम तेजी से शुरू कर दिया है। सफाई कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन से राष्ट्रीय राजमार्ग स्टेशन रोड पर स्थित बड़े नालों को साफ करने का काम प्रारंभ कर दिया है। मोहल्ला कस्बा व रेलवे स्टेशन के सामने रोडवेज के बाहर नाले गंदगी से अटे पड़े थे, सफाई कर्मियों ने दुकानदारों की सहूलियत को देखते हुए कोरोना क‌र्फ्यू में बाजार बंद के दौरान नालों की सफाई कराने के साथ-साथ से कीचड़ एवं गंदगी भी उठवा दी। उन्होंने बताया कि नाला सफाई का काम लगातार चलेगा।

chat bot
आपका साथी