गाइडलाइन का पालन और वैक्सीन लगवाना जरूरी

कोरोना का बदला स्वरूप इस समय गंभीर परिणाम दिखा रहा है। पिछले वर्ष से अधिक खतरनाक रूप में यह लोगों को अपना शिकार बना रहा है। दूसरी ओर अस्पतालों में भीड़ और आक्सीजन की कमी से भी लोगों की परेशान बढ़ी हुई है। ऐसे में बहुत सावधानी बरतते हुए आगे बढ़ना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:32 AM (IST)
गाइडलाइन का पालन और वैक्सीन लगवाना जरूरी
गाइडलाइन का पालन और वैक्सीन लगवाना जरूरी

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना का बदला स्वरूप इस समय गंभीर परिणाम दिखा रहा है। पिछले वर्ष से अधिक खतरनाक रूप में यह लोगों को अपना शिकार बना रहा है। दूसरी ओर अस्पतालों में भीड़ और आक्सीजन की कमी से भी लोगों की परेशान बढ़ी हुई है। ऐसे में बहुत सावधानी बरतते हुए आगे बढ़ना होगा। इसके अलावा डाक्टर कोरोना से बचाव के लिए गाइड लाइनों का कड़ाई पालन करने के साथ ही वैक्सीन अवश्य लगवाने की सलाह दे रहे हैं।

नगर के वरिष्ठ चिकित्सक डा. अरुण भारद्वाज का कहना है कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार फिर से लाक डाउन की ओर बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों में कई बार लाकडाउन बढ़ा दिया गया है। ऐसे में गाइड लाइन और दिशा निर्देशों का पालन करने की सख्त हिदायत भी दी जा रही है। कोरोना बदले स्वरूप को देखते हुए हमें भी पहले से अधिक सावधानी और गंभीरता को आगे बढ़ना चाहिए। डा. अरुण भारद्वाज ने सलाह दी कि अब सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाई जा रही है। क्यों कि कोरोना का नया म्यूटेंट बच्चों और जवान लोगों को अधिक शिकार बना रहा है। ऐसे में कुछ लोगों में अभी भी वैक्सीन को लेकर लापरवाही देखने को मिल रही है। हमें कोरोना से जंग जीतने के लिए कड़ाई से गाइड लाइनों का पालन करना होगा साथ ही अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन भी लगवानी होगी, इससे ना सिर्फ हम स्वयं बल्कि अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकते हैं। इसके अलावा खाने-पीने, मास्क, सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी के सभी नियमों का कड़ाई से पालन करें।

chat bot
आपका साथी