अधूरे पड़े पंचायतघरों का निर्माण कराने के निर्देश

अपर जिला राज पंचायत अधिकारी संदीप अग्रवाल ने शनिवार को ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीओ पंचायत कार्यालय में पंचायत विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:09 PM (IST)
अधूरे पड़े पंचायतघरों का निर्माण कराने के निर्देश
अधूरे पड़े पंचायतघरों का निर्माण कराने के निर्देश

जेएनएन, बिजनौर। अपर जिला राज पंचायत अधिकारी संदीप अग्रवाल ने शनिवार को ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीओ पंचायत कार्यालय में पंचायत विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

जिला पंचायत राज अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी पंकज सैनी व ग्राम विकास अधिकारी विपिन सैनी को पंचायत घरों का निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विकासखंड क्षेत्र के व्यक्तिगत शौचालय पर समीक्षा करते हुए एडीओ पंचायत प्रमोद कुमार को अवगत कराया कि इसमें 12 से 30 शौचालय बनाए जाने का लक्ष्य है। बताया कि पात्र व्यक्तियों का चयन कर लिया गया है। उन पात्रों की सूची जिला मुख्यालय भेज दें, ताकि दी जाने वाली 12000 के अनुदान राशि की प्रथम किस्त 6000 एक-दो दिन के अंदर उनके खातों में भेजी जा सके। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत इब्राहिमपुर लाल तथा ग्राम पंचायत रायपुर सादात में पंचायत घर का निर्माण होना है। एडीओ पंचायत प्रमोद कुमार ने बताया दोनों ग्राम पंचायतों में स्थलीय निरीक्षण किया जा रहा है। इसके बाद अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर ब्लाक के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

महिलाओं को जागरुक किया

बीआईटी की ओर से गांवों में शिविर लगाकर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से महिलाओं कल्याण के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में आयुषमान योजना, सुमंगला योजना तथा अन्य योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में महिलाओं को कोरोना वैक्सीन लगाने के संबंध में जागरुक किया गया। साथ ही लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई। इस मौके पर नेहा, निधि, महेश कुमार, जोगेंद्र प्रियंका आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी