पानी से भरी बाल्टी में गिरी मासूम की मौत

नगीना क्षेत्र के गांव तुख्मापुर में पानी से भरी बाल्टी में गिर कर डेढ़ वर्षीय बच्ची नव्या की मौत हो गई। नव्या दो भाइयों की अकेली थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:35 PM (IST)
पानी से भरी बाल्टी में गिरी मासूम की मौत
पानी से भरी बाल्टी में गिरी मासूम की मौत

बिजनौर, टीम जागरण। नगीना क्षेत्र के गांव तुख्मापुर में पानी से भरी बाल्टी में गिर कर डेढ़ वर्षीय बच्ची नव्या की मौत हो गई। नव्या दो भाइयों की अकेली थी।

क्षेत्र के ग्राम तुख्मापुर निवासी भीम सिंह और उनकी पत्नी लक्ष्मी अपनी डेढ़ वर्षीया पुत्री नव्या को घर में अकेला छोड़कर रविवार की अपराह्न दो बजे खेत पर काम करने चले गए थे। बताते है कि नव्या घर के आंगन में पानी से भरी रखी बाल्टी के पास पहुंच गई और उसके अंदर सिर के बल गिर गई। पानी में डूबने से नव्या की मौत हो गई। दो घंटे बाद जब दोनों खेत से लौटे तो नव्या को आंगन में रखी पानी से भरी बाल्टी में पड़ा हुआ देखा। आनन-फानन में दंपति ने बच्ची को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां मौजूद डा. कुनाल ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालिका की मौत से स्वजनों रो-रोकर बुरा हाल है। चार माह पूर्व भी हुई थी, एक मासूम की मौत

मोहल्ला अकाबरान निवासी शानू शम्सी का एक वर्षीय पुत्र रोहन दोपहर के समय आंगन में खेल रहा था। खेलते-खेलते वह बाथरूम में पहुंच गया था, और वहां रखी पटरी के सहारे खड़ा होने की कोशिश में पानी से भरी बाल्टी में जा गिरा था। कुछ देर बाद मां ने तलाश की तो बच्चा बाल्टी में सिर के बल पड़ा मिलाथा। बालक को बाल्टी से निकालकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। बच्चों को रखें ध्यान, लापरवाही न बरतें मां-बाप

डा. कुनाल ने कहा कि क्षेत्र में छोटे बच्चों के साथ इस तरह की घटनाएं सर्वाधिक सामने आ रही है। परिजनों को चाहिए कि वह अपने छोटे बच्चों का ध्यान रखें और लापरवाही ना बरते। वहीं घर में पानी से भरी बाल्टी कदापि न रखें और कीटनाशक दवाइयां भी बच्चों की पहुंच से दूर रखे, ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

chat bot
आपका साथी