डिजिटल इंडिया से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जोड़ने की पहल

सरकार द्वारा डिजीटल इंडिया अभियान के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिए मोबाइल वितरित किए गए हैं। जिससे वह अपने विभाग से संबंधित सभी कार्य आसानी से पूरा कर सकें। धामपुर ब्लाक के सभागार में धामपुर और स्योहारा ब्लाक का संयुक्त कार्यक्रम हुआ जिसमें 200 महिलाओं को मोबाइल वितरित किए गए। वहीं नहटौर में 200 और अफजलगढ़ में 211 मोबाइल दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:03 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:03 PM (IST)
डिजिटल इंडिया से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जोड़ने की पहल
डिजिटल इंडिया से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जोड़ने की पहल

जेएनएन, बिजनौर। सरकार द्वारा डिजीटल इंडिया अभियान के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिए मोबाइल वितरित किए गए हैं। जिससे वह अपने विभाग से संबंधित सभी कार्य आसानी से पूरा कर सकें। धामपुर ब्लाक के सभागार में धामपुर और स्योहारा ब्लाक का संयुक्त कार्यक्रम हुआ, जिसमें 200 महिलाओं को मोबाइल वितरित किए गए। वहीं नहटौर में 200 और अफजलगढ़ में 211 मोबाइल दिए गए।

मंगलवार को धामपुर ब्लाक के सभागार में स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अशोक राणा के पुत्र प्रियंकर राणा, ब्लाक प्रमुख क्षमा हेमलता चौहान और स्योहारा ब्लाक प्रमुख उज्जवल चौहान ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल वितरित किए। पहले दिन करीब 200 महिलाओं को मोबाइल दिए गए। इस दौरान प्रियंकर राणा और क्षमा हेमलता चौहान ने कहा कि सरकार की ओर से डिजिटल इंडिया अभियान के तहत आंगनबाड़ी को जोड़ने के लिए यह योजना शुरू की गई है। वर्तमान में सभी विभागों में आनलाइन कार्य किए जा रहे हैं, जिससे आंगनबाड़ी में कार्यरत महिलाओं को परेशानियां हो रही थीं। मोबाइल से वह अपने कार्य आसानी से कर सकेंगी। एडीओ आइएसबी दीनदयाल के संचालन में हुए कार्यक्रम में एडीओ पंचायत अनिल कुमार सिंह, नीरज प्रताप, सोनू कुमार, सीडीपीओ हेमलता सैनी, सचिव हिमांशु कुमार, रीता देवी, बबीता और कुसुम आदि मौजूद रहीं।

वहीं अफजलगढ़ में ब्लाक प्रमुख प्रदीप कुमार बबली व सीडीपीओ रीता देवी द्वारा संयुक्त रूप से 211 आंगनबाड़ी को मोबाइल वितरित किए गए। इस मौके पर गीता देवी, बिदु देवी, सत्येंद्र फौजी, भारत सिंह, आशीष चौहान, अंकित चौधरी, अजय कुमार, भूपेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। साथ ही नहटौर ब्लाक के सभागार में ब्लाक प्रमुख राकेश चौधरी ने 200 महिलाओं को मोबाइल दिए। कहा कि इससे महिलाओं को सहूलियत होगी। इस दौरान बीडीओ कृष्ण कुमार, सीडीपीओ शोभा वर्मा, तनवीर अहमद, योगेंद्र कुमार, शोभित त्यागी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी